बिहार

bihar

पटना में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस, स्वास्थ्य मंत्री ने योगदान के लिए दी बधाई

By

Published : Sep 26, 2019, 12:07 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने यह भी कहा कि फार्मासिस्ट डॉक्टर और छात्र बधाई के पात्र हैं. ऐसे में अपनी नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए जनकल्याण में ईमानदारी और सच्ची निष्ठा से कर्तव्य का पालन करें.

विश्व फार्मासिस्ट दिवस

पटना:बुधवार को विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर डिप्लोमा फार्मासिस्ट ऑर्गनाइजेशन की ओर से अगमकुआं स्थित राजकीय फार्मेसी संस्थान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्धघाटन बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया. कार्यक्रम का थीम 'सभी के लिए सुरक्षित और प्रभावी दवाएं' रखा गया था.

जनकल्याण में फार्मासिस्टों का योगदान
उद्धघाटन भाषण में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि सूबे में स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया है, ताकि बिहार की जनता को कोई परेशानी न हो. उन्होनें विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर राज्य के सभी फार्मासिस्ट डॉक्टरों और छात्रों को कहा कि मानव जीवन और मानव कल्याण में फर्मासिस्ट डॉक्टरों का बहुत बड़ा योगदान है. उनके बिना मानव का कल्याण नहीं हो सकता है क्योंकि दवा की गुणवत्ता सिर्फ फार्मासिस्ट डॉक्टरों को ही पता होती है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कार्यक्रम का किया उद्धघाटन

उज्जवल भविष्य की कामना की
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने यह भी कहा कि फार्मासिस्ट डॉक्टर और छात्र बधाई के पात्र हैं. ऐसे में अपनी नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए जनकल्याण में वे ईमानदारी और सच्ची निष्ठा से कर्तव्य का पालन करें. उन्होंने कहा कि वे उनकी उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं.

Intro:मानव कल्याण और मानव जीवन मे फार्मासिस्ट का महत्वपूर्ण स्थान है।इसके विना डॉक्टर भी कुछ नही कर सकता क्योंकि डॉक्टर तो आपका ईलाज करके दवा लिखते है लेकिन दवा की गुणवत्ता तो फर्मासिस्टो के माध्यम से ही होता है।


Body:आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर बिहार के सभी फार्मासिस्ट डॉक्टरों को बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने बधाई दिया और कहा कि जनकल्याण के लिये फार्मासिस्ट साथियों का एक महत्वपूर्ण स्थान है इनके बिना जन कल्याण अधूरा है।


Conclusion:स्टोरी:-विश्व फार्मासिस्ट दिवस।
रिपोर्ट:-पटना सिटी से अरुण कुमार।
दिनांक:-25-09-019.
एंकर:-आज विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर अगमकुआँ स्तिथ राजकीय फार्मेसी संस्थान में एक कार्यक्रम आयोजित की गई जिसके उद्घाटनकर्ता बिहार सरकार के स्वास्थमंत्री मंगल पांडे ने की,यह कार्यक्रम डिप्लोमा फार्मासिस्ट ऑर्गनाइजेशन बिहार के द्वारा किया गया हैं उद्घाटन भाषण में बिहार सरकार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि सुवे में जिस तरह से स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों की वेवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया है ताकि बिहार की जनता को कोई परेसानी न हो,उन्होनें विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर बिहार के सभी फार्मासिस्ट डॉक्टरों एवम छात्रो को बधाई देते हुए कहा कि मानव जीवन मानव कल्याण में फर्मासिस्ट डॉक्टरों का कार्य अनमोल है उनके बिना मानव का कल्याण नही हो सकता है क्योंकि दवा की गुणवत्ता सिर्फ फार्मासिस्ट डॉक्टरों को ही पता है इसलिय आप सभी बधाई के पात्र है और अपनी नैतिक जिमेवारी लेते हुए मानब जनकल्याण में ईमानदारी से सच्ची निष्ठा से कर्तव्य का पालन कर मानव सेवा करे मैं आपकी उज्बल भविष्य की कामना करता है।
बाईट(मंगल पांडे-स्वास्थ मंत्री बिहार सरकार)

ABOUT THE AUTHOR

...view details