बिहार

bihar

फेब्रिकेशन प्लांट में मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया घंटों हंगामा

By

Published : Sep 25, 2021, 8:52 PM IST

राजधानी से सटे बिहटा स्थित फेब्रिकेशन प्लांट में काम कर रहे शनिवार को एक मजूदर की मौत हो गई. वहीं परिजनों ने प्लांट पर मालिक हत्या किये जाने का आरोप लगाकर सड़क घंटों हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर...

बिहटा के फेब्रिकेशन प्लांट में मजदूर की मौत
बिहटा के फेब्रिकेशन प्लांट में मजदूर की मौत

पटना: राजधानी पटना से सटे बिहटा (Bihta) थाना क्षेत्र के पैनाल गांव स्थित फेब्रिकेशन प्लांट में शनिवार को काम कर रहे एक मजदूर की मौत (Worker dies in fabrication plant) हो गई. इधर मौत की सूचना मिलने पर आक्रोशित मृतक के परिजनों ने मुआवजे एवं न्याय की मांग को लेकर प्लांट के पास शव को रखकर घंटों जमकर हंगामा किया. हगांमा की सूचना पर पहुंची पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें : पटना में अंबेडकर हॉस्टल के छात्रों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने रोड पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मृतक मजदूर की पहचान पालीगंज के खिरीमोर थाना क्षेत्र के मेरा गांव निवासी विवेसवर यादव के 22 वर्षीय पुत्र सुडु कुमार के रूप में हुई. मृतक एक साल पहले से पैनाल गांव के समीप फेब्रिकेशन प्लांट में हेल्पर का काम करता था. मृतक के पिता विशेस्वर यादव ने बताया कि सुडु कुमार का शव अचनाक शनिवार की सुबह लगभग 8.30 बजे टुनटुन शर्मा एवं महेंद्र ने हमारे घर पर बिना सूचना दिये हुए शव को छोड़कर फरार हो गया था. पूछने पर प्लांट के मालिक का नाम बताने से इनकार करते रहे.

देखें वीडियो

वहीं उन्होंने ने कहा कि शव को देखने से प्रतीत होता है कि मेरे बेटे की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. पूरा चेहरा खून से लथपथ है. मृतक की 6 माह पूर्व सरोति गांव निवासी पूजा कुमारी लड़की से शादी हुई थी. मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है. फिलहाल पुलिस एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने परिजनों को शांत कराने की कोशिश में लगे हैं.

वहीं पुलिस की सूचना के बाद प्लांट के मालिक पहुंचे और मृतक के परिवार को 6 लाख रुपया मुआवजा के तौर पर देने को तैयार हो गया .जिसके बाद मामला शांत हुआ. वही प्लांट के मालिक ने तत्काल ₹1 लाख कैश परिवार को दिया जबकि दो लाख और तीन लाख का चेक दिया. जिसके बाद मृतक के परिजन ने शव को लेकर अपने गांव पालीगंज की तरफ निकल गए.

वहीं इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि फोन के जरिए सूचना मिली थी कि कन्हौली के पैनाल स्थित एक प्लांट में एक मजदूर की मौत हो गई थी जिसके बाद पुलिस जांच करने पहुंची थी. फिलहाल इस संबंध में मृतक के परिजनों के तरफ से कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है. प्लांट के मालिक ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने को तैयार हो गया है.

ये भी पढ़ें : आरोपी की गिरफ्तारी करने गई पटना पुलिस के साथ झड़प, गिरफ्त में परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details