बिहार

bihar

Patna Crime: 'मेरी बहन को ट्रक के लिए ससुराल वालों ने मार डाला', महिला के भाई का आरोप

By

Published : Jan 28, 2023, 12:08 PM IST

दहेज में ट्रक नहीं मिलने पर महिला की हत्या का आरोप परिजनों ने लगाया है. महिला के भाई ने मामले को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. मामला पटना से सटे दानापुर का है. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

Woman killed for dowry in danapur
Woman killed for dowry in danapur

पटना:दहेज के लिए महिलाओं पर अत्याचार और हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. मामला राजधानी से सटे दानापुर के झखड़ी महादेव का है. ससुराल वाले महिला से दहेज में ट्रक की डिमांड कर रहे थे. मांग पूरी नहीं होने पर महिला की हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें- तीन दिन पहले ही दिल्ली से लौटा था युवक, शुक्रवार को पेड़ से लटका मिला शव

दानापुर में दहेज के लिए महिला की हत्या:महिला की पहचान अनिता देवी के रूप में हुई है. अनिता के भाई ने थाने में मामला दर्ज कराया है. अनिता के भाई अजय कुमार ने दानापुर थाने में मृतका के पति सोनू कुमार, ससुर राजेश्वर राय, सास समेत अन्य लोगों पर मामला दर्ज कराया है. मनेर के ब्रह्मचारी स्थान के हीरा टोला के रहने वाले अजय कुमार ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि झखड़ी महादेव निवासी राजेश्वर राय के पुत्र सोनू कुमार से बहन अनिता कुमारी की 2019 में शादी करायी थी.

'दहेज देकर की थी बहन की शादी': अजय ने बताया कि दहेज में चार लाख रुपये, लाखों के गहने, बाइक समेत कीमती सामान दिए थे. शादी के बाद से ससुरालवाले मेरी बहन अनिता के साथ मारपीट कर प्रताड़ित करते थे और ट्रक खरीदने के लिए रुपये की मांग करते थे. ट्रक खरीदने के रुपये नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने अनिता की हत्या कर फंदे से शव को लटका दिया ताकि मामला आत्महत्या का लगे.

"घटना की सूचना पाकर जब बहन के ससुराल पहुंचे तो देखा कि वो मृत पड़ी थी. उसका शव फंदे से लटक रहा था. दहेज के लिए पति ने अपने मां बाप के साथ मिलकर मेरी बहन को मार डाला."-अजय, अनिता देवी के भाई

"अजय के बयान पर अनिता के पति व ससुरालवालों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी."- के पी सिंह,दानापुर थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details