बिहार

bihar

Bihar Weather Update: ठंड में बारिश से ठिठुरा बिहार, नए साल का शीतलहर से होगा स्वागत, जानें अपडेट..

By

Published : Dec 30, 2021, 7:01 AM IST

बीते दो दिनों से हो रही बारिश के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट (Weather Update Of Bihar) दर्ज की गई है. वहीं, मौसम जानकारों के मुताबिक नए साल की शुरुआत शीतलहर के साथ होगी. जानें मौसम का हाल...

BIHAR WEATHER UPDATE
BIHAR WEATHER UPDATE

पटनाःबिहार में लगातार लगातार दो दिन से हो रही बारिश के कारण ठंड में इजाफा (Increase In Cold Due to Rain) हुआ है. बुधवार को सूबे के अधिकांश जिलों में बारिश हुई. कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश दर्ज की गई. राजधानी पटना समेत कई जिलों और शहरों में हुई बारिश के कारण लोगों के दैनिक कामकाज पर काफी असर पड़ा है.

इसे भी पढ़ें-पटना में तेज हवाओं के साथ बारिश से बढ़ी कनकनी

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बने होने के साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र मध्य उत्तर प्रदेश के आस-पास है. प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरे का कहर रहने वाला है. वहीं 31 दिसंबर के बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है. इस बारिश से रबी फसलों को फायदा होने की उम्मीद है.

ये रहे कुछ जिलों/शहरों में हुई बारिश के आंकड़े....

शहर/जिला बारिश (मिमी. में)
औरंगाबाद 37.4
बोधगया 36.6
पूर्वी चंपारण 26.2
गोपालगंज 25.8
गया 21.6
भभुआ 20.4
पूर्वी चंपारण 19.2
जहानाबाद 18.6
पटना 18.6
वाल्मिकीनगर 18.6
भोजपुर 16.2

मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर जिले के कुछ भागों में हल्के मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. सिवान और सारण के कुछ हिस्सों के साथ राजधानी पटना में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

इस मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. बारिश और मेघगर्जन के समय में खुले की जगह पक्के मकान में शरण लेने के साथ ही ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहने की सलाह दी गई है.

इसे भी पढ़ें- Bihar Corona Update: बिहार में हुआ कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 77 नए मरीज, गया-पटना बना हॉट स्पॉट

मौसम जानकार बताते हैं कि इस बारिश का असर अगले कुछ दिनों तक मौसम पर दिखेगा. पूरी संभावना है कि बारिश खत्म होने के बाद सूबे में शीतलहर चलेगी. जिससे पारा और गिरने के साथ ही ठंड बढ़ेगी. इसे लेकर सूबे के कई जिलों को अलर्ट भी किया गया है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details