बिहार

bihar

Yass Effect: पटना की मुख्य सड़कों पर घुटनों भर जमा हुआ पानी, आवागमन में हो रही परेशानी

By

Published : May 28, 2021, 3:24 PM IST

पटना की मुख्य सड़कें हो या गलियां, हर जगह जलजमाव है. पॉश इलाके में शुमार पाटलिपुत्र की हालत तो दयनीय है. पीएनएम मॉल के समीप भी जलजमाव है. यह सारे दृश्य नगर निगम के दावों की पोल खोल रहे हैं. पढ़ें रिपोर्ट.

पटना में जलजमाव
पटना में जलजमाव

पटनाःचक्रवाती तूफान यास(YAAS CYCLONE) का असर बिहार में भी पड़ा है. राजधानी पटना (PATNA) में गुरुवार से ही झमाझम बारिश हो रही है. तेज हवा तो जरूर कम हुई है, लेकिन बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिसका नतीजा यह हुआ है कि बारिश ने नगर निगम के सभी दावों का पोल खोल दिया है.

पटना के दर्जनों मोहल्ले जलजमाव से त्रस्त हैं. इसके साथ ही पटना की मुख्य सड़कों पर भी घुटने भर पानी जम गया है.

यह भी पढ़ें- यास तूफान का असर, लगातार बारिश से पटना में जलजमाव, जय प्रभा अस्पताल में घुसा पानी

आवागमन में हो रही समस्या
कुर्जी मोड़ से लेकर पीएनएम मॉल तक सड़क के कई हिस्से में पानी जमा है. जिस कारण से उस रास्ते से आवागमन प्रभावित हो गया है. दूसरे छोड़ से गाड़ी भी निकल रही है. आसपास रहने वाले लोगों की मानें तो पानी से आनेजाने में परेशानी तो हो ही रही है, साथ ही नाले से अटैच होने के कारण पानी से बदबू आ रहा है. जिस कारण से लोगों का जीना दुस्वार हो गया है.

पाटलिपुत्र-कुर्जी मोड़ के बीच जलजमाव

कई इलाकों में जलजमाव
पटना में नगर निगम की टीम कितनी सक्रिय है, यह पटना की तस्वीर देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है. मुख्य सड़कों का जब ये हाल होगा तो गली-मोहल्ले का क्या हाल होगा. कुछ इलाकों में लोग अपने से पानी निकालते नजर आ रहे हैं. गांधी मैदान, कुर्जी, कंकड़बाग, बुद्ध मूर्ति, राजीवनगर, बाकरगंज, नालापर सभी जगहों का यही हाल है.

पाटलिपुत्र-कुर्जी मोड़ के बीच जलजमाव

यह भी पढ़ें- सारणः यूपी-बिहार को जोड़ने वाला जयप्रभा सेतु का एप्रोच पथ ध्वस्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details