बिहार

bihar

Amrit Bharat Station Yojana: तारेगना रेलवे स्टेशन का होगा जीर्णोद्धार, पुनर्विकास कार्य का PM मोदी करेंगे वर्चुअल शुरुआत

By

Published : Aug 6, 2023, 9:54 AM IST

पटना गया रेल खंड के तारेगना रेलवे स्टेशन का आज पीएम मोदी वर्चुअल शिलान्यास कर रहे हैं. कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है. मसौढ़ी के लोगों के लिए पीएम मोदी नई सौगात देने जा रहे हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

तारेगना रेलवे स्टेशन पर वर्चुअल शिलान्यास
तारेगना रेलवे स्टेशन पर वर्चुअल शिलान्यास

पटना: राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी के तारेगना रेलवे स्टेशन का आज पीएम मोदी वर्चुअल शिलान्यास कर रहे हैं. शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही है. इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है जिसमें पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव, स्थानीय विधायक और दानापुर रेल मंडल के कई बड़े अधिकारी शामिल रहेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत में स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया है, उसके बाद आए हुए सभी अतिथियों को रेलवे अधिकारियों द्वारा मोमेंटो और शॉल देकर सम्मानित किया जाएगा.

पढ़ें-Bihar News: दानापुर मंडल रेल 300 करोड़ की लागत से 13 स्टेशनो का करेगा विकास, 2024 तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य

19.23 करोड़ की लागत से पुनर्विकास: इस मौके पर स्थानीय सांसद जनप्रतिनिधियों का अभिभाषण होगा साथ ही पीएम मोदी का भाषण भी होगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास कार्यक्रम किया जा रहा है. गौरतलब हो कि 19.23 करोड़ की लागत से तारेगना रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास सौंदर्यीकरण किया जाना है. यहां यात्रियों की सुविधा में बढ़ोतरी की तैयारी की जा रही है. इसके लिए स्टेशन पर कई बदलाव किए जाएंगे. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 1000 से ज्यादा स्टेशनों को अपग्रेड करने के लिए लिए चयनित किया गया है.

अगले साल तक पूरा होगा काम: आगामी 28 फरवरी 2024 तक तारेगना रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण सौंदर्यीकरण का काम को पूरा कर लेना है. तैयारियां जोरों पर चल रही है और आज शिलान्यास कार्यक्रम हो रहा है. पीएम मोदी वर्चुअल शिलान्यास करेंगे जिसके लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. आज मसौढ़ी लोगों के लिए काफी बड़ा दिन है क्योंकि पीएम मोदी उन्हे सौगात देने जा रहे हैं. स्टेशनों को अपग्रेड करने के लिए उच्च स्तरीय प्लेटफार्म, सुनियोजित पार्सिंग, पदयात्री के लिए विशेष मार्ग, स्टेशन से जुडने वाली मार्ग से अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा, एग्जीक्यूटिव लाउंज, सड़कों का चौड़ीकरण और बिजनेस मीटिंग सुविधाओं से लैस स्टेशन बिल्डिंग का निर्णान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details