बिहार

bihar

Tejashwi Iftar party: 'इफ्तार या भोज का राजनीति में कोई स्थान नहीं, ये भाईचारे का प्रतीक'- VIP

By

Published : Apr 9, 2023, 9:43 PM IST

वीआईपी चीफ मुकेश सहनी को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इफ्तार में निमंत्रण मिलते ही कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया. उससे पहले वीआईपी ने पार्टी के फोरम से एक स्पष्टीकर के तौर पर बयान जारी किया जिसमें उन्होंने इफ्तार पार्टी राजनीति से ऊपर रखने का मैसेज सभी लोगों को दिया.

VIP chief Mukesh Sahani
Tejashwi Iftar party

पटना: दावत ए इफ्तार या फिर किसी भी प्रकार के भोज में आमंत्रण का राजनीति में कोई स्थान नहीं है. यह एकता और भाईचारे का संदेश होता है, यह बातें विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविवार को एक बयान जारी करते हुए कही. दरअसल, देव ज्योति ने यह बातें तब कहीं, जब राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में मनाए जा रहे दावते इफ्तार में विकासशील इंसान पार्टी को भी आमंत्रित किया गया. देव ज्योति ने कहा कि किसी भी धर्म का पर्व एकता और भाईचारे का संदेश देता है. यह सारी बातें राजनीति से ऊपर होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-RJD Iftar In Patna: 'दावत ए इफ़्तार का मतलब रोज़ेदार को सम्मान, ये कोई पार्टी नहीं'-⁦ तेजस्वी



'भाईचारे और आपसी सौहार्द का प्रतीक इफ्तार': देवज्योति का यह भी कहना था कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी का राज्य के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं से राजनीति से अलग पारिवारिक संबंध है. अगर वीआईपी, राजद के इफ्तार पार्टी में शामिल होती है तो इसका कोई राजनीतिक मायने नहीं निकाला जाना चाहिए. देव ज्योति ने यह भी कहा कि देश के कई अन्य परस्पर विरोधी दल भी ऐसे मौके पर राजनीति को भूल अपने निजी और पारिवारिक संबंध को निभाते हैं. इफ्तार या भोज जैसे कार्यक्रमों के आयोजन में शामिल होने का एकमात्र उद्देश्य भाईचारे और आपसी सौहार्द को बढ़ाना होता है.



मुकेश सहनी को भी था निमंत्रण: ज्ञात हो कि राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से शनिवार को दावते इफ्तार का आयोजन किया गया था. जिसमें वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी को भी आमंत्रित किया गया था. जिसके बाद राज्य के राजनीतिक हलकों में चर्चा का दौर शुरू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details