बिहार

bihar

Bihar Politics : 'महात्मा गांधी को छोटा दिखाने की कोशिश, ये BJP का हिडेन एजेंडा'- विजय चौधरी

By

Published : Jun 18, 2023, 5:26 PM IST

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को एक समारोह में कहा था नेताजी अकेले ऐसे व्यक्ति थे जो महात्मा गांधी को चुनौती देते थे. अगर नेताजी जिंदा होते इस देश का विभाजन नहीं होता. डोभाल के इस बयान की बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कड़ी निंदा की है.

विजय चौधरी, वित्त मंत्री
विजय चौधरी, वित्त मंत्री

विजय चौधरी, वित्त मंत्री.

पटना: बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने आज रविवार को कहा कि अजीत डोभाल के बयान से यही निष्कर्ष निकलता है कि गांधी के कारण देश का विभाजन हुआ और नेता जी अगर रहते तो गांधी की बात नहीं चलती. यह बिल्कुल दुर्भावनापूर्ण है और गांधी को छोटा दिखाने की कोशिश की जा रही है. गांधी जी को अपमानित करने की कोशिश भाजपा द्वारा की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः सुभाष चंद्र बोस ने भारत की आजादी से कभी समझौता नहीं किया : डोभाल

"भाजपा अधिकारियों के माध्यम से गांधी जी को अपमानित कर रही है. भाजपा का हिडेन एजेंडा है, गांधी की स्मृति को भारत से खारिज कराना है. भाजपा यह सोचती है कि गांधी जी की वजह से भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन पाया. इसलिए गांधी को एक खलनायाक के रूप में पेश करने की कोशिश हो रही है"- विजय चौधरी, वित्त मंत्री

सकारात्मक नतीजा निकलेगाः कॉमन सिविल कोड को लेकर विजय कुमार चौधरी ने कहा कि माहौल खराब करने के लिए ऐसे मुद्दे उठाए जाते हैं. 23 जून को होने वाली विपक्षी एकता की बैठक को लेकर मंत्री विजय चौधरी ने कहा विपक्षी नेताओं की बात छोड़ दीजिए सारा देश मान चुका है कि विपक्ष अगर एकजुट हो जाए तो भाजपा सत्ता में नहीं आ पाएगी. 23 जून को होने वाले विमर्श में सकारात्मक नतीजा निकलेगा.

एकजुट होने के लिए बैठकः नीतीश कुमार के विपक्षी दलों की एकजुटता की मुहिम पर वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेशों के अंदर क्षेत्रीय दलों के बीच संघर्ष लगा रहता है. दोनों के बीच संवेदनशीलता रहती है. इसी को लेकर विपक्षी एकता की बैठक में निष्कर्ष निकलेगा कि इस तरह की परिस्थिति में कैसे हम लोग एकजुट होकर भाजपा का सामना करेंगे. विपक्षी दल की बैठक इसी का प्रयास है. विजय चौधरी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सभी दल एकजुट हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details