बिहार

bihar

Job Opportunities: IDBI में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 114 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

By

Published : Mar 11, 2023, 8:53 AM IST

Updated : Mar 11, 2023, 9:12 AM IST

बैंक में जॉब की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए आईडीबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पद पर ज्वाइन करने का शानदार अवसर आया है. ग्रेड बी, सी और डी के तहत कुल 114 पदों के लिए वैकेंसी आई है. दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच करने के साथ-साथ इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा.

आईडीबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए वैकेंसी
आईडीबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए वैकेंसी

पटना: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया यानी आईडीबीआई ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 114 पदों परवैकेंसी (Vacancy in IDBI) निकाली है. इन पदों पर आवेदन के लिए आखिरी तिथि 12 मार्च 2023 है. आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है और आवेदन के लिए एक अभ्यर्थी आईडीबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन वर्ड में आवेदन कर सकते हैं. यह वैकेंसी ग्रेड बी, सी और डी के लिए निकली है.


ये भी पढ़ें:Bihar Job Opportunities: बिहार के 10वीं पास छात्रों के लिए खुशखबरी, डाक विभाग ने निकाली हजारों वैकेंसी


आईडीबीआई में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 114 पदों पर वैकेंसी: इन 114 पदों में ग्रेड बी के तहत मैनेजर के 75 पद हैं. ग्रेड सी के तहत सहायक महाप्रबंधक के 29 पद हैं और ग्रेड डी के तहत डिप्टी जनरल मैनेजर के 10 पद हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता बीसीए/बीएससी आईटी/बीटेक अथवा सामान्य ग्रेजुएशन के साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से डिजिटल बैंकिंग सर्टिफिकेट आवश्यक है. वहीं उप महाप्रबंधक के लिए न्यूनतम आयु सीमा 35 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है. सहायक महाप्रबंधक के लिए न्यूनतम आयु सीमा 28 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है, जबकि ग्रेड बी के मैनेजर के पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष है.

सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क: इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल केटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹1000 आवेदन शुल्क देना होगा. वही शेड्यूल कास्ट और शेड्यूल्ड ट्राइब के लिए आवेदन शुल्क ₹200 मात्र है. वहीं, अभ्यर्थियों का चयन उनकी शैक्षणिक योगिता कार्य अनुभव आदि की निर्धारित पात्रता मानदंड और समर्थन में अपलोड किए गए दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच करने के साथ-साथ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Last Updated :Mar 11, 2023, 9:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details