बिहार

bihar

दानापुर छावनी परिषद चुनाव को लेकर दावे-आपत्तियों पर सुनवाई के दौरान हंगामा, मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़े जाने पर नाराजगी

By

Published : Sep 11, 2021, 4:34 AM IST

दानापुर छावनी परिषद चुनाव को लेकर शुक्रवार को कार्यालय परिसर में वार्ड एक काे दावे-आपत्तियों पर सुनवाई के दौरान पूर्व पार्षद ने जमकर हंगामा किया. पूर्व पार्षद ने आरोप लगाया कि कागजात देने के बावजूद मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ा जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

दानापुर छावनी परिषद चुनाव
दानापुर छावनी परिषद चुनाव

पटना: राजधानी पटना के दानापुर छावनी परिषद चुनाव (Danapur Cantonment Council Election) को लेकर शुक्रवार को कार्यालय परिसर में वार्ड एक के दावे-आपत्तियों की सुनवाई हुई. इस दौरान पूर्व पार्षद व विरोधी के बीच जमकर हंगामा प्रदर्शन किया गया. हालांकि हंगामे की सूचना पर पहुंची (Police) पुलिस मूक दर्शक बनी रही.

ये भी पढ़ें : दानापुर में बाइक और ऑटो के बीच जोरदार भिड़ंत, तीन की दर्दनाक मौत

वहीं हंगाम के दौरान वार्ड एक के पूर्व पार्षद रंजीत कुमार ने बताया कि विरोधी रॉकी सिंह द्वारा 348 मतदाताओं पर आपत्ति दर्ज कराया गया है. मतदाताओं ने अपना मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आधार कार्ड, किरायानाम, आवासीय प्रमाण पत्र देने के बाद भी पीठसीन पदाधिकारी द्वारा मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ा जा रहा है. पीठसीन पदाधिकारी व कर्मियों पर विरोधी रॉकी सिंह के समर्थन में कार्य करने का आरोप लगाया है.

रंजीत कुमार ने कहा कि जब इसका विरोध किया तो विरोधी रॉकी सिंह व उसके दोस्त करण गुप्ता अपने असामाजिक तत्वों को बुलाकर गॉली-गलौज करते हुए जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत स्थानीय थाना में भी की है. उन्होंने बताया कि वार्ड एक के वर्षों निवासी को भी एक साजिश के तहत रॉकी सिंह ने 348 मतदाताओं पर आपत्तियों दर्ज कराया है. अगर मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ा जाता है तो परिषद कार्यालय परिसर में शांति पूवर्क धरना दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें : VIDEO: स्मैकरों ने लड़की के मुंह पर उड़ाये धुएं के छल्ले, बोली- तेरी ये हिम्मत...

रंजीत कुमार ने बताया कि सौरभ कुमार ने एसडीओ, परिषद के मुख्य अधिशासी पदाधिकारी व थाना में लिखित शिकायत की है. रॉकी सिंह ने मेरा फर्जी हस्ताक्षर कर गवाह बनाया है. मेरा हस्ताक्षर नहीं है. परिषद कर्मी ने बताया कि झारखंड व बिहार सब एरिया के जीओसी मेजर जनरल ने पीठसीन पदाधिकारी के रूप में कर्नल एसएस राय को नियुक्ति किया गया है.

वहीं हंगामे के बाद पीठसीन पदाधिकारी कर्नल एसएस राय सुनवाई बंद कर दिया गया. सैनिकों ने उनको कार्यालय ले गये. परिषद के कर्मी ने बताया कि अभी तक मतदाताओं को दावे आपत्तियों के लिए नोटिस भेजा गया है. सुनवाई के बाद ही आगे की कारवाई की जायेगी. थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि दारोगा संत लाल सिंह व डीएन यादव को पुलिस बल के साथ पहुंचकर हंगामे को शांत करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details