बिहार

bihar

RLSP की 'नीतीश हटाओ, भविष्य बचाओ' पदयात्रा का समापन, इस्तीफे की मांग पर अड़े कुशवाहा

By

Published : Jul 6, 2019, 7:41 PM IST

upendra-kushwaha-attacked-nitish-government

रालोसपा की 'नीतीश हटाओ, भविष्य बचाओ' पद यात्रा का आज समापन हो गया. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा.

पटना: मुजफ्फरपुर में एईएस से हुई बच्चों की मौत पर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पद यात्रा निकाल सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग का बिगुल फूंका. 2 जुलाई को मुजफ्फरपुर से चली ये पद यात्रा आज पटना में आकर समाप्त हो गई. वहीं, कुशवाहा ने नीतीश सरकार पर प्रतिक्रिया दी है.

'नीतीश हटाओ, भविष्य बचाओ' नाम से निकाली गई पद यात्रा के आखिरी दिन विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने शिरकत की. वहीं, विधानसभा के पास स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति पर माल्यार्पण कर इस पदयात्रा का समापन हुआ. मीडिया से रूबरू होते हुए कुशवाहा ने सरकार पर जमकर निशाना साधा.

प्रतिक्रिया देते उपेंद्र कुशवाहा

माने, महागठबंधन में है एकता!
पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश सरकार पूरी तरह विफल है, फेल है. सरकार की बदइंतजामी की वजह से बच्चों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि सरकार से लोग खफा हैं. इन्होंने 14 से 15 साल हो गए हैं कोई काम नहीं किया है. वहीं, आरजेडी सिर्फ बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का इस्तीफा मांग रही है. इस सवाल पर कुशवाहा ने कहा हम सब एक हैं, कोई मुख्यमंत्री से तो कोई स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा मांग रहा है. हम सबका आंदोलन एक ही है.

Intro:बच्चों की मौत के मामले में मुजफ्फरपुर से पटना तक उपेंद्र कुशवाहा का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल मुकेश सहानी भी हुए उपेंदर के साथ----


Body:पटना--- आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एईएस एक्यूट (इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम) बीमारी से सैकड़ों बच्चों की मौत को लेकर के सरकार के खिलाफ हल्ला बोला दिया है जिसको लेकर आरएलएसपी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर से पटना तक पदयात्रा किया जिसका नाम दिया गया नीतीश हटाओ भविष्य बचाओ पदयात्रा। मुजफ्फरपुर से भारत माता नमन स्थल से माल्यार्पण कर उपेंद्र कुशवाहा ने पदयात्रा की शुरुआत 2 जुलाई से की और आज यात्रा का समापन पटना पहुंचकर विधानसभा के आगे सत्य मूर्ति के पास स्वतंत्रता सेनानी के मूर्तियों के मलयार्पण कर नीतीश कुमार के ऊपर फिर से एक बार हल्ला बोला है हजारों कार्यकर्ताओं के साथ उपेंद्र कुशवाहा पटना पहुंचे और सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार के ऊपर जमकर बरसे उपेंद्र कुशवाहा के पद यात्रा के समापन के दिन वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश साहनी भी उनके साथ हो गए।

उपेंद्र कुशवाहा लगातार एईएस बीमारी को लेकर नीतीश कुमार पर जोरदार तरीके से हमला बोला है कुशवाहा ने कहा कि बिहार में मासूमों की लगातार कोटी मौत की वजह से उन्होंने यह आंदोलन शुरू करना पड़ा 14 साल से नीतीश कुमार शासन में है लेकिन बिहार की स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्थिति लगातार खराब होती जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

उपेंद्र कुशवाहा की सभा में शामिल हुए वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश साहनी ने उपेंद्र कुशवाहा की इस पदयात्रा को लेकर धन्यवाद दिया और कहा उपेंद्र कुशवाहा जी सरकार के नीतियों के खिलाफ हल्ला बोला है हम इनके साथ हैं।

मुजफ्फरपुर में सैकड़ों बच्चों की मौत चमकी बुखार से हो गई जिसको लेकर विपक्षी पार्टी सरकार पर हमला बोल रही है उपेंद्र कुशवाहा नीतीश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है और कहा कि सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई काम नहीं कर रही है 14 सालों से बिहार में लगातार बच्चों की मौत हो रही है और सरकार कोई इंतजाम नहीं की है यह आंदोलन नीतीश कुमार इस्तीफे को लेकर है और नीतीश कुमार को बच्चों की मौत की जिम्मेवारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।

बच्चों की मौत पर उपेंद्र कुशवाहा के हल्ला बोल और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग पर हमने उनसे सवाल किया कि मुख्य विपक्षी पार्टी मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगकर सदन में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफा मांग रही है लेकिन उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री के इस्तीफा मांग रहे हैं इस स्थिति में उपेंद्र कुशवाहा को क्या करना चाहिए जिसको लेकर उन्होंने अपने गठबंधन के नेताओं पर बचते हुए नजर आए उन्होंने कहा कि कोई स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा मांग रहा है कोई मुख्यमंत्री का मांग रहा है लेकिन हम लोग सभी विपक्षी पार्टी मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांग रहे हैं।


बाइट--- उपेंद्र कुशवाहा , आरएलएसपी प्रमुख




Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details