बिहार

bihar

उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के CM को फिर बताया PM मैटेरियल, नीतीश ने कहा- 'ये सब फालतू बात है'

By

Published : Aug 29, 2021, 11:07 PM IST

जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद एक बार फिर उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. अगर किसी को बुरा लगता है तो लगे. पढ़ें पूरी खबर...

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार फिर बताया पीएम मैटेरियल
उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार फिर बताया पीएम मैटेरियल

पटना: रविवार को जदयू राष्ट्रीय परिषद (JDU Meeting) की बैठक में शामिल होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमारी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ये प्रस्ताव पारित किया गया है कि नीतीश कुमार(Nitish Kumar) पीएम मैटेरियल हैं. मैंने पार्टी की बैठक में प्रस्ताव रखा था और उसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के तमाम गुण हैं. लोगों में कोई कंफ्यूजन न रहे इस कारण ही राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ये प्रस्ताव पारित किया गया.

इसे भी पढ़ें : नीतीश PM 'मैटेरियल' लेकिन दावेदार नहीं, JDU की राष्ट्रीय परिषद में प्रस्ताव पास

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हमारी पार्टी की बैठक में साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. ये बात जब हम बोलते हैं तो कुछ लोगों को बुरा लगता है. उन्हें बुरा लगता है तो लगे. नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. राष्ट्रीय परिषद ने एक स्वर से यह प्रस्ताव पारित कर दिया है.

देखें वीडियो

वहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी से उलट बयान दिया है. केसी त्यागी ने कहा था की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार पीएम पद के दावेदार नहीं है. हालांकि उनमें पीएम बनने की योग्यता है. यह प्रस्ताव लाया गया. उनमें पीएम मटेरियल के सारे गुण हैं. नीतीश कुमार की मौजूदगी में ये प्रस्ताव लाया गया है.

बता दें कि पहले भी उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार में पीएम मैटेरियल के गुण होने की बात कही थी. उसे लेकर बीजेपी नेताओं की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया हुई थी और फिर से उपेंद्र कुशवाहा के बयान से सियासत तेज हो जाएगी.

उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि यह सब फालतू बात है. ऐसा कुछ नहीं है. केसी त्यागी जहां कंफ्यूजन दूर करने की बात कह रहे हैं. वहीं उपेंद्र कुशवाहा के बयान से एनडीए में कन्फ्यूजन बढ़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-JDU की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में 8 प्रस्तावों पर मुहर, ललन सिंह होंगे संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष

बता दें कि जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी. पहले प्रस्ताव में ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर राष्ट्रीय परिषद ने मुहर लगा दी. साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) के योगदान के प्रति आभार व्यक्त किया गया. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details