बिहार

bihar

Fake Note in Patna: लाखों रुपये के जाली नोट के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, कमरे से शराब की बोतलें बरामद

By

Published : May 23, 2023, 10:01 AM IST

Updated : May 23, 2023, 10:10 AM IST

राजधानी पटना में जाली नोट का कारोबार काफी फल फूल रहा है. यहां गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने लाखों के जाली नोट को जब्त किया है. साथ ही मौके से दो तस्कर की भी गिरफ्तारी हुई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

पटना में जाली नोट जब्त
पटना में जाली नोट जब्त

पटना में जाली नोट का कारोबार

पटना: राजधानी पटना के श्रीकृष्णापुरी थाने से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर श्रीकृष्णापुरी थाने की पुलिस ने छापेमारी की है. इसके तहत आनंदपुरी इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट से लाखों रुपए के जाली नोट के साथ एक प्रिंटर, केमिकल, जाली नोट के कागज का बंडल और अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है. बता दें कि श्री कृष्णापुरी की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां शराब का धंधा काफी दिनों से फल फूल रहा है. जिसके आधार पर पुलिस ने देर रात आनंदपुरी इलाके के एक अपार्टमेंट में छापेमारी करने पहुंची थी.

पढ़ें-Patna News: जाली नोट का लालच देकर महिला से जेवरात की लूट, शिकायत करने के लिए भटकती रही पीड़िता

जाली नोट के साथ शराब की बोतल बरामद: जब पुलिस ने छापेमारी शुरू की तो फ्लैट से 2 लोगों के साथ जाली नोटों का जखीरा बरामद किया गया. वहीं शराब की कई बोतलें भी बरामद की गई है. जिसके बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए और इसे देखते हुए आगे की जांच शुरू की गई. जिसमें पता चला कि कई दिनों से ये लोग ऐसा धंधा कर रहे थे, जिसमें मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी की गई है. पकड़े गए एक युवक का नाम अयूब खान और दूसरे का नाम रतन यादव बताया जा रहा है. वो कटिहार के रहने वाले हैं और यहां किराए के अपार्टमेंट में रहते थे.

गुप्त सूचना के आधार पर छेपेमारी: एसकेपूरी थाने में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर ने बताया कि हम लोगों को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद हम वहां छापेमारी करने पहुंच गए. वहां से लगभग 1,77,000 रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं. साथ ही नोट छापने वाली मशीन और केमिकल और पेपर के बंडल भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा शराब की कई बोतलें भी बरामद की गई है. फिलहाल पुलिस के द्वारा आगे की जांच की जा रही है और कई लोग इसमें शामिल हैं जिनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है.

"हम लोगों को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद हम वहां छापेमारी करने पहुंच गए. वहां से लगभग 1,77,000 रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं. साथ ही नोट छापने वाली मशीन और केमिकल और पेपर के बंडल भी बरामद किए गए हैं. इसके अलावा शराब की कई बोतलें भी बरामद की गई है."-सब इंस्पेक्टर, श्री कृष्णा पुरी थाना

Last Updated : May 23, 2023, 10:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details