बिहार

bihar

पटना: वाहन मालिकों की पैरवी से ट्रैफिक पुलिस परेशान

By

Published : Apr 10, 2021, 1:07 PM IST

राजधानी पटना में वाहन चेकिंग के दौरान वाहन मालिकों की ओर से हंगामा किया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस वाहनों की कागजात मांगते हैं तो उन्हें कागज की जगह पैरवीकार से बात करने की बात कही जाती है.

वाहन चेकिंग
वाहन चेकिंग

पटना: वरीय पुलिस अधिकारी के आदेश पर राजधानी पटना के सभी चौक-चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है. जिसमें हर दिन सैकड़ों गाड़िया पकड़ी जा रही है. लेकिन वाहन मालिकों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. इस वाहन चैकिंग अभियान में सबसे ज्यादा परेशानी ट्रैफिक पुलिस को हो रही है, क्योंकि गायघाट अशोकराज पथ इन दिनों हंगामा का केंद्र बना है.

ये भी पढ़ें-चौक चौराहों पर मास्क के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा जिला प्रशासन

वाहन मालिक करते हैं हंगामा
जैसे ही पुलिस वाहन मालिकों को पकड़ कर कागजात की मांग करती है. तब वाहन मालिक पहले हंगामा करते हैं उसके बाद बात नहीं बनती है तो रसूकदार पैरवीकारों से बात करने की बात कहते हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'हम लोग ट्रैफिक एक्ट के अनुसार कागजात में जो भी त्रुटियां होती है उसी के आधार पर जुर्माने की मांग करते हैं. ऐसे में हम ईटीवी भारत के माध्यम से अपील करते हैं कि जो भी पैरवीकार है वो कृपया जनहित में कार्य करें. गलत भावनाओं में रहकर पैरवी न करें. हम लोग सीमित संसाधन में रहकर भी बड़ी मुस्तैदी से काम करते हैं.'- पशुराम सिंह, ट्रैफिक प्रभारी

वाहन चेकिंग

वाहन चैकिंग के दौरान होता है हंगामा
बता दें कि गायघाय ट्रैफिक केंद्र के पास वाहन चैकिंग के दौरान हर दिन हंगामा देखने को मिलता है. ट्रैफिक पुलिस वाहनों की कागजात मांगते हैं तो उन्हें कागज की जगह पैरवीकार से बात करने की बात कही जाती है. जब बात करने से पुलिस इनकार करती है तो हंगामा और बढ़ जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details