बिहार

bihar

TOP 10 @9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 15, 2021, 9:48 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अब स्कूलों में हेडमास्टर बनने के लिए शिक्षकों को प्रतियोगिता परीक्षा पास करना होगा. इसके साथ उन्होंने अन्य कई घोषणाएं की हैं. बिहार के लोग कई मोर्चों पर जूझ रहे हैं, वहां भी हेडमास्टर की तलाश है. सरकार को उस ओर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

TOP 10 @9 PM
TOP 10 @9 PM

  1. मुख्यमंत्री जी... सिस्टमवे लीक है! कैसे होगी इतनी 'कड़ी परीक्षा'?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अब स्कूलों में हेडमास्टर बनने के लिए शिक्षकों को प्रतियोगिता परीक्षा पास करना होगा. इसके साथ उन्होंने अन्य कई घोषणाएं की हैं. बिहार के लोग कई मोर्चों पर जूझ रहे हैं, वहां भी हेडमास्टर की तलाश है. सरकार को उस ओर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.
  2. जहां 'जाति की सियासत' का बोलबाला वहीं अटका 'विकास', जातीय जनगणना से होगी नैया पार?
    बिहार में फिलहाल जातीय जनगणना को लेकर राजनीति खूब जोरशोर से हो रही है. सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. इधर, बिहार में विपक्षी पार्टियां इसे लेकर सरकार को घेर रही हैं. इसी बीच पीएम ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में अप्रत्यक्ष तौर पर जाति से ऊपर उठकर देश के लिए काम करने का आह्वान किया है. इस परिप्रेक्ष्य में पढ़ें एक खास रिपोर्ट.
  3. तेजस्वी के झंडारोहण करते ही टूट गई 25 साल पुरानी RJD की ये परिपाटी
    राजद के प्रदेश कार्यालय में पहली पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के बजाय किसी और पदाधिकारी ने झंडोतोलन किया. हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह नाराजगी के चलते नहीं पहुंचे और तेजस्वी यादव ने झंडा फहराया. अब सवाल उठ रहा है कि क्या आरजेडी पुरानी परिपाटी से आजाद हो गई है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट.
  4. घरों में घुसा गंगा के बाढ़ का पानी, सांप-बिच्छू के कारण जीना हुआ मुश्किल
    पटना में सिपाही घाट मोहल्ला में लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर चुका है. बाढ़ पीड़ित जैसे-तैसे रहने को मजबूर हैं. लोगों के घरों में तरह-तरह के कीड़े-मकोड़े सांप भी निकलने लगे हैं. लोग डरे और सहमे हैं. पढ़िए पूरी खबर.
  5. 8वीं क्लास तक के स्कूल सोमवार से खुलेंगे, बाढ़ प्रभावित इलाकों के विद्यालयों में लटका रहेगा ताला
    कोरोना महामारी के चलते बंद क्लास एक से आठ तक के स्कूल सोमवार से खुलेंगे. बाढ़ प्रभावित इलाकों के स्कूलों को अभी बंद रखने का फैसला लिया गया है. स्कूल आधी क्षमता के साथ संचालित होंगे. हर बच्चा एक दिन बीच कर विद्यालय जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
  6. Bihar Flood: नेता जी से बाढ़ भी डरती है, न लाइफ जैकेट न सुरक्षा मानक
    लोजपा नेता चिराग पासवान बाढ़ प्रभावितों का दुख दर्द जानने वैशाली जिले के राघोपुर पहुंचे. नाव की सवारी के दौरान चिराग और उनके समर्थकों ने सुरक्षा के लिहाज से घोर लापरवाही की. सभी बिना लाइफ जैकेट के ही नाव पर सवार थे. पढ़ें पूरी खबर.
  7. आधार कार्ड से सुलझाई अपहरण की गुत्थी, मुजफ्फरपुर के CBI अधिकारी को मिला गृहमंत्री मेडल
    बिहार के मुजफ्फरपुर के सीबीआई अधिकारी आशुतोष कुमार को गृहमंत्री मेडल मिला है. उन्हें यह पुरस्कार एक नाबालिग लड़की के अपहरण की गुत्थी सुलझाने के चलते मिला है.
  8. जहानाबाद में थोड़ी सी बारिश से बिगाड़ी शहर की सूरत, लोगों के घरों में घुसा पानी
    जहानाबाद जिले के शांति नगर मोहल्ले में थोड़ी सी बारिश से लोगों के घरों में पानी घुस गया. पानी घुसने से लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है. कई लोगों ने बताया कि घरों में पानी भरने से इस मोहल्ले के लोग घर छोड़कर कहीं दूसरी जगह चले गए हैं.
  9. भोजपुर में पैर फिसलने से हादसा, गंगा में डूबकर 3 बहनों की मौत
    गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर की वजह से भोजपुर में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. आरा सदर प्रखंड के पश्चिमी हिस्से बाढ़ के पानी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. वहीं रविवार को भकुरा गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से तीन बहनों की मौत हो गई.
  10. सीरो सर्विलांस में एंटीबॉडी के मामले में बिहार को मिला तीसरा स्थान
    देश भर में कराये गये सीरो सर्विलांस में बिहार को तीसरा स्थान मिला है. 75.9 प्रतिशत लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी पायी गयी है, जोकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ी हथियार होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details