बिहार

bihar

Top 10 @ 3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 8, 2020, 3:04 PM IST

कोरोना काल इस बार बिहार विधानसभा चुनाव 2020 आयोजित किया जा रहा है. इसे लेकर बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कोरोना मरीजों के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया है.

bihar
bihar

बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरें:

टिकट नहीं मिलने पर बोले गुप्तेश्वर पांडे- जुबान के पक्के हैं नीतीश कुमार, मुझे धोखा नहीं दिया

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के टिकट बंटवारे में बक्सर की सीट बीजेपी के खाते में चली गई, जिसकी वजह से गुप्तेश्वर पांडे को जदयू का सिंबल नहीं मिल सका. लेकिन, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैं एनडीए में हूं और एनडीए का प्रचार करूंगा. जेडीयू जिसके साथ भी जाए मैं हमेशा उस गठबंधन का पालन करूंगा

कोरोना वायरस के मरीजों के लिए चुनाव आयोग की पहल, अस्पताल प्रबंधन के सहयोग से करेंगे वोट

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवास ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है. इसलिए अस्पताल में भर्ती संक्रमित लोगों को अस्पताल अधीक्षक के जरिए पोस्टल बैलेट की सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

टिकट नहीं मिलने से JDU जिला अध्यक्ष की दिखी नाराजगी, फूट फूट कर रोये

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों ने पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. साथ ही गठबंधन दलों में भी सीटों के बंटवारे पर मुहर लग गई है.

पार्टी सिंबल लेकर पटना से मुंगरे पहुंचे NDA प्रत्याशी

मुंगेर विधानसभा क्षेत्र से राजग की ओर से बीजेपी ने अपने प्रत्याशी प्रणव यादव को प्रत्याशी बनाया है. पार्टी सिंबल लेकर पटना से वापस लौटने के बाद कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

पॉजिटिव मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा

जिले में जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडे की अध्यक्षता में सभी निर्वाचि पदाधिकारी सहायक निर्वची पदाधिकारी की बैठक की गई. इस वर्ष विधानसभा चुनाव में 80 वर्ष के ऊपर के मतदाताओं और करोना पॉजिटिव मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट से मतदाता करने का निर्णय लिया है.

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 91 हजार के पार

बिहार स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,304 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 927 लोगों की मौत हुई है.

लखीसराय के अनुमंडल कार्यालय में कई दिग्गजों ने कराया नॉमिनेशन

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई हैं. वहीं, लखीसराय जिले में अनुमंडल कार्यालय में कई दिग्गजों ने नॉमिनेशन फॉर्म भरकर चुनावी मौदान में उतर गए.

नामांकन के सातवें दिन कई दिग्गजों के साथ दर्जनों लोगों ने किया नामांकन दाखिल

गया जिले में नामांकन के सातवें दिन नामांकन स्थलों पर काफी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान सभी दलों के साथ निर्दलियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया.

SDM के देखरेख में हुआ भितहां प्रमुख का चुनाव

वाल्मीकिनगर के भितहां प्रखंड में प्रमुख पद के लिए चुनाव कराया गया. इस दौरान प्रियंका देवी को प्रखंड प्रमुख के पद के लिए चुना गया.

पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द

पुलिस मुख्यालय ने बताया कि चुनाव के दौरान विशेष परिस्थितियों में ही जरूरी काम के लिए पुलिस प्रक्रियाओं के तहत ही छुट्टी स्वीकार की जाएगी. दूसरी किसी भी परिस्थिति में चुनाव के दौरान किसी भी पुलिसकर्मी को छुट्टी की इजाजत नहीं मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details