बिहार

bihar

पटना: मैट्रिक में टॉपर बनी पान बेचने वाले की बेटी, बनना चाहती है आईएएस

By

Published : Apr 6, 2021, 5:55 PM IST

नौबतपुर में पान बेचने वाले दुकानदार की बेटी ने मैट्रिक परीक्षा में 10वां स्थान हासिल किया है. टॉपर नंदनी आईएएस बनना चाहती है. इस परीक्षा परिणाम से परिवार में खुशी का माहौल छाया है.

नंदनी को मिठाई खिलाते उसके पिता और मां
नंदनी को मिठाई खिलाते उसके पिता और मां

पटना:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक 2021 का परिणाम घोषित होने के बाद इस बार टॉप 10 में 101 बच्चों ने जगह बनाई है. वहीं 101 बच्चों में पटना के नौबतपुर की रहने वाली एक साधारण परिवार की बच्ची ने टॉप 10 में दसवां स्थान लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है. साधारण परिवार से आने वाली नंदनी कुमारी ने नौबतपुर स्थित राजकीय उच्च विद्यालय से दसवीं की परीक्षा देकर 475 अंक प्राप्त किया है.

नंदनी का एडमिट कार्ड

यह भी पढ़ें- कोरोना पर CM की उच्च स्तरीय बैठक खत्म, दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों पर नजर रखने का दिया निर्देश

पूरे गांव में खुशी का है माहौल
आपको बता दें कि नौबतपुर की नंदनी ने सोमवार को घोषित मैट्रिक की परीक्षा में 475 अंक लाकर टॉप टेन में जगह बनायी है. उसकी इस सफलता से उनके माता-पिता, स्वजन व समाज के साथ ही उसके गुरुजन एवं स्कूल परिवार गौरवान्वित हैं.

नंदनी के पिता राजेश कुमार चौरसिया की पान की दुकान है. मां ब्यूटी पार्लर चलाती हैं. दो बहनों और दो भाइयों में नंदनी सबसे बड़ी है. वहीं नंदनी की सफलता से आसपास के पूरे गांव में खुशी का माहौल है. कई लोगों ने मिठाइयां भी बांटी.

पूरे परिवार के साथ नंदनी

देश की सेवा करना चाहती है नंदनी
एक साधारण परिवार से आने वाली नंदनी कुमारी बड़ी होकर आईएएस बनना चाहती है. देश की सेवा में करना चाहती है. वैसे आपको बता दें कि नंदनी कुमारी ने बिहार में टॉप 10 में दसवां स्थान पाया है, साथ ही पटना जिले में टॉप फाइव में चौथा स्थान हासिल किया है.

बेटी के सपने को करेंगे पूरा
बेटी को टॉप 10 में जगह मिलने के बाद उनके पिता राजेश चौरसिया बताते हैं कि मुझे बेटी पर पूर्ण भरोसा था कि वह अच्छा करेगी. उसका परीक्षा भी काफी अच्छा गया था. उन्होंने यह भी कहा कि बेटी का जो भी सपना है, उसे हम जरूर पूरा करेंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

यह भी पढ़ें- 'बिहार में अभी लॉकडाउन के हालात नहीं, कोविड गाइडलाइन का लोग करें पालन': स्वास्थ्य मंत्री

मां हो गईं भावुक
नंदनी की मां रेणु चौरसिया बताती हैं कि उन्हें बेटी पर काफी भरोसा था कि वह अच्छा परिणाम लाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि उसके शिक्षक बताते थे कि बेटी टॉप करेगी और उसने किया भी. टॉप टेन में जगह मिलने के बाद मां भावुक हो गयीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details