बिहार

bihar

नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी का तंज- 'बधाई हो नीतीश जी! बिहार ने नीचे से टॉप किया है'

By

Published : Oct 1, 2021, 3:51 PM IST

तेजस्वी यादव

नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर एक बार फिर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. जिसमें उन्होंने बिहार को नीचे से नंबर-1 बनाने पर सीएम को बधाई दी है.

पटनाःनीति आयोग की रिपोर्ट (Niti Aayog Report) का हवाला देते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव(Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार को बधाई दी है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि '16 वर्षों के थकाऊ परिश्रम के बूते बिहार को नीचे से नंबर-1 बनाने पर नीतीश जी को बधाई'.

ये भी पढ़ेंःबिहार को फिसड्डी बताने वाले 'नीति आयोग की रैंकिंग' पर सरकार ने जताई आपत्ति, भेजा मेमोरेंडम

तेजस्वी ने आगे लिखा है कि 'जिला अस्पतालों में बेड की संख्या के मामले में बिहार सबसे निचले स्थान पर है. 40 में से 39 लोकसभा एमपी और डबल इंजन की सरकार का बिहार को अद्भुत फायदा मिल रहा है. नीति आयोग की रिपोर्ट अनुसार देश के जिला अस्पतालों में सबसे कम बेड बिहार में हैं. 1 लाख की आबादी पर मात्र 6 बेड'

तेजस्वी यादव ने नीति आयोग की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि जिला अस्पतालों में बेड की संख्या के मामले में बिहार सबसे निचले स्थान पर है. इससे यह साबित होता है कि बिहार को नीतीश कुमार कहां तक लेकर चले गए.

गौरतलब है कि नीति आयोग द्वारा जून में जारी एसडीजी इंडिया इंडेक्स 2020-21 में बिहार को निचले पायदान पर रखा गया था. बिहार को एसडीजी इंडिया इंडेक्स 2020-21 में 52 अंक मिला है. बिहार सबसे निचले पायदान पर है. बिहार से ऊपर अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, असम, उड़ीसा और झारखंड जैसे राज्य हैं. इसको लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. तीन महीने बाद सरकार ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर आपत्ति दर्ज की है. इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ेंःस्वच्छता सर्वेक्षण में पिछड़ गए बिहार के सरकारी स्कूल, शिक्षा विभाग ने शुरू की प्रतियोगिता, जानिए आखिर क्या?

ABOUT THE AUTHOR

...view details