बिहार

bihar

तेजस्वी ने CM नीतीश कुमार को रोजगार के मुद्दे पर घेरा, कहा- 15 सालों में कितने दिए रोजगार?

By

Published : Nov 2, 2020, 12:45 PM IST

विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं की जुबानी जंग जारी है. लगातार नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव लगातार बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने में लगे हुए हैं और सरकार से कई तरह के सवाल भी पूछ रहे हैं. तेजस्वी ने दावा किया है कि महागठबंधन की सरकार बनेगी तो बिहार से बेरोजगारी पलायन खत्म हो जाएगा.

तेजस्वी यादव.
तेजस्वी यादव.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के अब तीसरे चरण का प्रचार-प्रसार जोरों पर है. नेता अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए जनता के बीच जाकर उनसे अपील कर रहे हैं. ऐसे में जन सभाओं के माध्यम से नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी जमकर लगा रहे हैं. प्रचार प्रसार के दौरान तेजस्वी यादव लगातार सरकार को रोजगार के मुद्दे पर घेरा है.

तेजस्वी ने बोला नीतीश कुमार पर हमला
रविवार को तेजस्वी ने पत्रकारवार्ता में कहा है कि नीतीश कुमार जो सवाल पूछ रहे हैं हम पैसा कहां से लाएंगे वह खुद बीजेपी के उस बयान का खंडन कर रहे हैं जिस पर बीजेपी ने कहा है कि सत्ता में आने पर 19 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाएंगे. ऐसे में बीजेपी नेता कैसे रोजगार देने की बात कर रहे थे, इस पर तो अब नीतीश कुमार जी को ही बताना चाहिए कि वह कैसे रोजगार देंगे.

देखें रिपोर्ट.
नीतीश बताएं अपनी 15 सालों की उपलब्धितेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा है कि 15 सालों में उनकी क्या उपलब्धि है. क्या उनके शासन में बिहार से पलायन और महंगाई रुकी. आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्यों नहीं बोलते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा है कि कुछ लोग फिल्म और क्रिकेट से राजनीति में आ जाते हैं. उन्हें राजनीति का कोई ज्ञान नहीं होता है, जिस पर तेजस्वी ने कहा है कि क्या क्रिकेट से आना गुनाह होता है, जो प्लेयर होते हैं उनके अंदर लीडरशिप की क्षमता नहीं होती है. तेजस्वी ने कहा कि खिलाड़ी टीम के अनुसार काम करते हैं, तेजस्वी ने कहा कि ऐसा वहीं लोग बात करते हैं, जिन्हें कुछ ज्ञान नहीं है आखिर नीतीश कुमार इतने निचले स्तर पर गिरकर इस तरह का बयान इसलिए दे रहे हैं क्योंकि उन्हें पता हो गया है कि अब उन्हें बिहार की जनता गद्दी से उतार रही है.''अमित शाह को चुनाव प्रचार में नहीं आने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि वह बीमार हैं. इसलिए उन पर हमें कुछ कह नहीं सकते बस जो जानकारी मिली है कि वह बीमार है हम प्रार्थना करेंगे कि वह जल्द स्वस्थ हो जाएं''. -तेजस्वी यादवपीएम मोदी के बयान पर तेजस्वी का पलटवारकल चुनावी सभा को संबोधित करने पीएम मोदी दिल्ली से पटना आए थे और एक जनसभा में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि छठ पूजा आने वाला है इस पर माताओं को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनका बेटा दिल्ली में बैठा है पीएम मोदी के इस बयान पर तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि छठ पूजा सूर्य उपासना का महापर्व है इसमें भगवान भास्कर की आराधना होती है नेचर की पूजा होती है भगवान सूर्य सब का कल्याण करेंगे इसे हमें,7 नवंबर को होंगे तीसरे चरण का चुनावहम आपको बता दें कि 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान 78 सीटों पर होना है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल एड़ी चोटी का दम लगा रहे हैं और लगातार अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details