बिहार

bihar

कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- सर्वदलीय बैठक पर बने सहमति

By

Published : May 29, 2020, 4:42 PM IST

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के तबादले को लेकर भी नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जब कोरोना संक्रमण से पूरा देश उबरने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव का तबादला एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है.

पटना
पटना

पटना:गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की. प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सर्वदलीय बैठक और विशेष सत्र बुलाने की मांग रखी. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस और अन्य आपराधिक मामलों से साफ हो गया है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति काफी खराब है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

प्रवासी मजदूरों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार
इस मुद्दे पर उन्होंने सरकार से सहयोग मांगते हुए विशेष सत्र बुलाने की मांग रखी. आरजेडी नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी सदन में आना चाहिए और इन मुद्दों पर जवाब देना चाहिए. जिस तरह से प्रवासी मजदूरों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है. इस प्रमुख मुद्दे पर भी सदन के भीतर चर्चा होनी चाहिए. साथ ही लगातार हो रहे प्रवासी मजदूरों की मौत मामले में उन्होंने नीतीश सरकार से कई सवाल किए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'प्रधान सचिव का तबादला एक बड़ा प्रश्न चिन्ह'
वहीं, गोपालगंज जाने की बात पर उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन अनुमति देगी तो वह जरूर जाएंगे. उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के कामकाज पर भी सवाल उठाया. तेजस्वी ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के तबादले पर कहा कि जब कोरोना संक्रमण से पूरा देश उबरने की कोशिश कर रहा है. वहीं, इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव का तबादला एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है.

'बजट सत्र को स्थगित करने में विपक्ष ने किया था सहयोग'
तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि लॉकडाउन के पूर्व ही कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए विधानसभा के बजट सत्र को स्थगित करने में विपक्ष ने सहयोग किया था. इसलिए विपक्ष के सवालों के जवाब के लिए सर्वदलीय बैठक और विशेष सत्र जरूर बुलाना चाहिए. हालांकि, मामले में अब तक विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी द्वारा अभी तक किसी तरह की सहमति की बात सामने नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details