बिहार

bihar

तेजस्वी की मांग- कृषि मंत्री को बर्खास्त करें CM, अमरेंद्र ने कहा- उनकी समझदारी को नहीं दे सकता चुनौती

By

Published : Feb 23, 2021, 4:45 PM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि धान खरीद को लेकर सरकार गंभीर नहीं है. सरकार बिहार के किसानों को धोखा दे रही है. मंत्री कहते हैं कि एमएसपी पर धान नहीं खरीद सकते. मुख्यमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए. उन्हें ऐसे मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि तेजस्वी गलत आरोप लगा रहे हैं. मैंने यह कभी नहीं कहा कि सरकार एमएसपी पर धान नहीं खरीद सकती.

Tejaswi Yadav Amarendra Pratap Singh
तेजस्वी यादव अमरेंद्र प्रताप सिंह

पटना: किसानों की समस्या को लेकर बजट सत्र के तीसरे दिन बिहार विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामाहुआ. धान खरीद को लेकर मंत्री के जवाब से नाखुश विपक्ष ने सदन से वाकआउट किया. विपक्ष के सदस्यों ने सदन के बाहर जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें-बिना मास्क के माननीय: तर्क सुन आप भी कहेंगे- वाह विधायक जी, वाह !

धान खरीद को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष ने आरोप लगाया कि मंत्री ने सदन के अंदर गलत बयानी की. मंत्री ने कहा कि एमएसपी पर धान नहीं खरीदा जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि धान खरीद को लेकर सरकार गंभीर नहीं है. किसान बदहाल हैं. सरकार के मंत्री कहते हैं कि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर धान नहीं खरीदा जा सकता. सरकार में बैठे लोगों ने राज्यपाल से भी गलत बयानी कराई. तेजस्वी ने कहा कि हम ऐसे मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं.

देखें रिपोर्ट

"सरकार बिहार के किसानों को धोखा दे रही है. मंत्री कहते हैं कि एमएसपी पर धान नहीं खरीद सकते. मुख्यमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए. उन्हें ऐसे मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. कृषि मंत्री निकम्मे हैं. इनसे एमएसपी पर धान खरीद नहीं हो पा रही है."- तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

धान खरीद का बना रिकॉर्ड
कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि तेजस्वी गलत आरोप लगा रहे हैं. मैंने यह कभी नहीं कहा कि सरकार एमएसपी पर धान नहीं खरीद सकती. सरकार एमएसपी पर धान खरीद रही है. इसके लिए समय निर्धारित था. तय समय के बाद एमएसपी पर धान खरीद नहीं हो सकती. तेजस्वी के आरोप पर कृषि मंत्री ने कहा कि उनकी समझदारी को चुनौती नहीं दे सकता.

"एमएसपी का पैसा किसानों के बदले बिचौलियों की जेब में जाए यह हमें कबूल नहीं है. किसानों को एमएसपी मिला है. पांच लाख किसानों ने धान बेचा है. 35.5 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई है. यह रिकॉर्ड है."- अमरेंद्र प्रताप सिंह, कृषि मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details