बिहार

bihar

तेजस्वी यादव विपक्ष के नेताओं के साथ पहुंचे सीएम चेंबर, जातीय जनगणना पर हुई बातचीत

By

Published : Jul 30, 2021, 1:50 PM IST

तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विपक्ष के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री के चेंबर में मुलाकात की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जातीय जनगणना को लेकर बातचीत हुई.

पटनाःनेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मुलाकत की. सीएम नीतीश कुमार के चेंबर में ही बैठक हुई. तेजस्वी यादव के साथ तेजप्रताप यादव, ललित यादव, कांग्रेस के अजीत शर्मा, माले के महबूब आलम भी थे.

यह भी पढ़ें- चाचा-भतीजे का जातीय जनगणना वाला राग- 'मैं राह बताऊं, तू आगे चल'

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन दोनों की मुलाकात हुई. जातीय जनगणना पर एकमत होने के बाद किसी अहम फैसले को लेकर यह बैठक हुई. इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि बैठक के बाद कोई विशेष घोषणा होगी.

देखें वीडियो

तेजस्वी यादव जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्ताव रखेंगे. गुरुवार को नितेश यादव ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने विधानसभा की कमेटी बनाने का प्रस्ताव रखेंगे. कमेटी प्रधानमंत्री से समय लेकर मुलाकात करेगी. बिहार विधान मंडल से सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित होने की उन्हें जानकारी दी जाएगी. यदि केंद्र जातीय जनगणना के लिए तैयार नहीं होगा, तो दूसरा प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने हम लोग रखेंगे कि बिहार सरकार अपनी राशि से जातीय जनगणना कराएं.

यह भी पढ़ें- JDU के लिए अगले 24 घंटे काफी अहम, नीतीश के लिए आसान नहीं होगा फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details