बिहार

bihar

जहरीली शराब से मौत पर तेजस्वी का सवाल, इन मौतों के जिम्मेदार क्या नीतीश सरकार नहीं है?

By

Published : Nov 4, 2021, 3:36 PM IST

Updated : Nov 4, 2021, 3:57 PM IST

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद पश्चिम चंपारण में 7 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मौत की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. शराब के चलते इससे पहले गोपालगंज में भी 24 घंटे के अंदर 13 लोगों की मौत हो चुकी है. अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार में जहरीली शराब से मौत पर तेजस्वी ने बोला हमला,
बिहार में जहरीली शराब से मौत पर तेजस्वी ने बोला हमला,

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद 24 घंटों के भीतर शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गयी है. जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से लोगों की मौत की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. बुधवार को गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो गई थी. गुरुवार को यह आंकड़ा 13 पर पहुंच गया. वहीं, गुरुवार को पश्चिम चंपारण से भी चौंकाने वाली खबर सामने आई. जिसमें 7 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. बिहार में शराब से लोगों की हुई मौत पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है.

इसे भी पढ़ें :24 घंटे के अंदर बिहार में जहरीली शराब से 20 की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

राज्य में जहरीली शराब से मौत को लेकर विपक्ष ने सीधे-सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि मुख्यमंत्री को इस बात का जवाब देना चाहिए कि बिहार में शराबबंदी का मतलब क्या है, जब इतने लोगों की जान जहरीली शराब से जा रही है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा कि 'मुजफ्फरपुर में 5 दिन पूर्व जहरीली शराब से 10 मरे. कल और आज गोपालगंज में 20 लोग मरे. बेतिया में आज 13 लोग मारे गये. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया है कि अधिकांश शवों को पुलिस बिना पोस्ट्मॉर्टम जला रही है. उन्होंने पूछा कि इन मौतों के ज़िम्मेवार क्या मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री नीतीश कुमार नहीं है?'

उन्होंने आरोप लगाया कि उपचुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शह पर उनके मंत्रियों और पुलिस प्रशासन ने स्वयं मतदाताओं के बीच शराब वितरण किया. तेजस्वी यादव ने ये भी सवाल किया कि बिहार में किस बात की शराबबंदी है? इन मौतों का ज़िम्मेवार कौन है? बिहार में 20 हज़ार करोड़ की अवैध शराब तस्करी और समांतर ब्लैक इकॉनमी के सरग़ना सामने आकर इसका जवाब दें.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड में दर्ज हुआ दो केस, 33 नामजद.. 6 को भेजा गया जेल

बता दें कि ड्राई स्टेट बिहार (Liquor Ban in Bihar) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से पश्चिम चंपारण जिले के नौतन प्रखंड के दक्षिण तेलहुआ और उत्तर तेलहुआ पंचायत में 7 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मौत की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. शराब के चलते इससे पहले गोपालगंज में भी 24 घंटे के अंदर 13 लोगों की मौत हो चुकी है.


पश्चिम चंपारण जिले के नौतन प्रखंड के दक्षिण तेलहुआ और उत्तर तेलहुआ पंचायत में 7 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मौत की वजह जहरीली शराब बताई जा रही है. वार्ड नंबर 4 के बच्चा यादव व महाराज यादव, वार्ड नंबर 10 के हनुमत राय, वार्ड नंबर 3 के मुकेश पासवान और रामप्रकाश राम, वार्ड नंबर 2 के जवाहीर सहनी तथा उत्तर तेलहुआ के धनई यादव की मौत हुई है. वहीं, गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के कुशहर और मोहम्मदपुर गांव में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हुई है. वहीं, कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. इनमें कुछ लोगों की आंखों की रोशनी जाने की बात बताई जा रही है. कई लोगों का सदर अस्पताल और मोतिहारी के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. प्रशासन ने 5 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

Last Updated :Nov 4, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details