बिहार

bihar

मोतिहारी रजिस्ट्रार बृज बिहारी शरण के ठिकानों पर निगरानी की RAID, 5 लाख नकद सहित अकूत संपत्ति बरामद

By

Published : Feb 4, 2022, 3:14 PM IST

मोतिहारी में पदस्थापित रजिस्ट्रार बृज बिहारी शरण के फुलवारी शरीफ के आनंदमयी कॉलोनी स्थित आवास पर आय से अधिक सम्पति मामले में विजिलेंस ने छापेमारी की है.

raid
raid

पटना: इन दिनों निगरानी विभाग (Surveillance Raid) काली कमाई करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई में जुटी है. आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी की टीम ने अब मोतिहारी के रजिस्ट्रार बृज बिहारी शरण (Motihari Registrar Brij Bihari Sharan) के ठिकानों पर छापेमारी की है. राजधानी पटना के मित्र मंडल कॉलोनी और शिवपुरी सहित मोतिहारी सरकारी कार्यालय में ये रेड चल रही है. निगरानी थाना में मामला दर्ज करने और विशेष न्यायालय से अनुमति प्राप्त करने के बाद ये छापेमारी की गई है.

ये भी पढ़ें: Nawada News: प्रभारी DFO अखिलेश्वर प्रसाद के घर पर निगरानी का छापा, दस्तावेज जब्त

निगरानी विभाग के विशेष सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग को यह सूचना मिली थी कि मोतिहारी के रजिस्ट्रार ने अपनी आय से अधिक संपत्ति अवैध रूप से कमाई है, जिसके बाद निगरानी थाना में मामला दर्ज कर उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

बृज बिहारी शरण मूल रूप से गया के रहने वाले हैं. बृज बिहारी शरण के अन्य ठिकानों पर भी एक साथ छापेमारी चल रही है. स्थानीय लोगों की मानें तो बृज बिहारी का ये आलीशान मकान अभी भी निर्माणाधीन है

ये भी पढ़ें: औरंगाबाद के तत्कालीन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के ठिकानों पर ईओयू का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

बिहार में लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी विभाग, विशेष निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में अब तक की मिल रही सूचना के अनुसार पटना आवास से लाखों की संपत्ति बरामद की गई है. इसके अलावा कई संपत्ति के कागजात और ज्वेलरी भी बरामद हुए हैं. हालांकि अभी छापेमारी चल रही है. अधिकारियों का कहना है कि छापेमारी खत्म होने के बाद ही सही मूल्यांकन किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: गयाः निलंबित सीओ अनुज कुमार के ससुराल में ईओयू की छापेमारी, करोड़पति निकली पत्नी

ये भी पढ़ें: रोहतास: पटना के बिक्रम प्रखंड के तत्कालीन अंचालधिकारी के पैतृक आवास पर छापेमारी, गांव में मचा हड़कंप

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details