बिहार

bihar

रीगा चीनी मिल की संपत्ति नीलाम कर सरकार किसानों का करेगी भुगतान: गन्ना उद्योग मंत्री

By

Published : Sep 2, 2021, 5:29 PM IST

गन्ना उद्योग मंत्री ने प्रमोद कुमार

गन्ना उद्योग मंत्री ने प्रमोद कुमार ने सीतामढ़ी के रीगा चीनी मिल पर पैसों का गबन करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सरकार मिल की परिसंपत्तियों की नीलामी कर किसानों का भुगतान करेगी.

पटना: बिहार सरकार के गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार (Minister Pramod Kumar) ने सीतामढ़ी की रीगा चीनी मिल पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि 60 करोड़ से ज्यादा की धनराशि किसानों के केसीसी (Farmers KCC) के माध्यम से निकाली गयी है. 40 करोड़ से अधिक का किसानों का गन्ना मिल पर बकाया है. हमने डीएम को उसकी परिसंपत्ति जब्त कराकर किसानों का भुगतान करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें- 'जहां बीजेपी की सरकार है वहां सरकारी तालिबानी, जहां नहीं वहां संघीय तालिबानी'

बता दें कि रीगा चीनी मिल मामले को बिहार सरकार ने गंभीरता से लिया है. चीनी मिल प्रबंधन ने बड़े पैमाने पर अनियमितता की है और करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप प्रबंधन पर लगा है. इस मामले में बिहार सरकार के मंत्री ने किसानों को आश्वासन दिलाया है कि उनकी बकाया धनराशि मिलेगी और मिल प्रबंधन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

देखें वीडियो

रीगा चीनी मिल के फर्जीवाड़े के मामले में गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने कहा कि किसानों का करोड़ों रुपए बकाया है और मिल मालिक ने मिल बंद कर दिया. मिल को नीलाम करके किसानों की बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा. मिल प्रबंधन ने 60 करोड़ रुपए से अधिक का घोटाला बैंकों के साथ मिलकर किया है. मजदूरों के केसीसी के नाम पर रुपए निकाल लिए गए हैं. इसके अलावा 40 करोड़ से अधिक किसानों का बकाया है.

ये भी पढ़ें- चाचा पशुपति ने भतीजे चिराग को LJP संसदीय बोर्ड अध्यक्ष पद से किया OUT, वीणा को जिम्मेदारी

मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि रीगा चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ विभाग कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है. हमने विभाग के अधिकारियों मीटिंग कर डीएम को निर्देश दिया है. सरकार चीनी मिल की परिसंपत्तियों को जब्त कर नीलामी करेगी और जिनका भुगतान बकाया है, उनका भुगतान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details