बिहार

bihar

Bihar Politics: '420 का आरोपी क्या करेगा किसान की बात?', सुधाकर ने नीतीश को दिखाया आईना तो बिफरी JDU

By

Published : Feb 18, 2023, 2:10 PM IST

बिहार की राजनीति इन दिनों सुधाकर सिंह के बयानों को लेकर गर्म है. सुधाकर सिंह ने एक बार फिर किसानों का मुद्दा उठाते हुए नीतीश कुमार से जवाब मांगा है. इस पर जेडीयू नेता नीरज कुमार ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि सुधाकर सिंह 420 के आरोपी हैं और वह किसानों के हक की बात कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने किसानों के लिए जो कुछ किया है, वह आज की तारीख में नजीर बन चुका है.

नीरज कुमार, जदयू प्रवक्ता
जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार

पटनाः पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने किसानों के सवालों को लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर बोला है. सुधाकर सिंह ने एक बार फिर किसानों का मुद्दा उठाया और नीतीश कुमार से जवाब मांगा है. पत्र लिखकर सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार को आईना दिखाने की कोशिश की है तो जदयू नेताओं ने भी तीखे अंदाज में सुधाकर सिंह पर वार किए हैं. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि सुधाकर सिंह 420 के आरोपी हैं और वह किसानों के हक की बात कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने किसानों के लिए जो कुछ किया है, वह आज की तारीख में नजीर बन चुका है. कृषि उत्पादकता राज्य में बढ़ी है.

ये भी पढ़ेंःBihar Politics: सुधाकर सिंह ने CM नीतीश की कर्तव्य निष्ठा पर उठाए सवाल, कहा- 'ईमानदार नहीं हैं आप'

"किसानों को तमाम तरह की सहूलियत दी जा रही है. सुधाकर सिंह को राजनीति विरासत में मिली है लेकिन नीतीश कुमार जब चुनाव लड़े थे तो ईद के दिन क्षेत्र में नहीं गए और चुनाव जीत कर आए. पांच बार सांसद रहने का सौभाग्य भी उन्हें प्राप्त हुआ है. सुधाकर सिंह को जवाब देने के लिए जदयू का एक प्रखंड अध्यक्ष ही काफी है. सुधाकर सिंह 420 के आरोपी हैं और वो किसानों की बात करते हैं."- नीरज कुमार, जदयू प्रवक्ता

सुधाकर सिंह ने कही थी ये बातःदरअसल पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने किसानों के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया है. सुधाकर सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंबे चौड़े दावे करते हैं लेकिन उनके दावों की हकीकत खोखली है पहले और दूसरे कृषि रोडमैप के दौरान उन्होंने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी होगी और उत्पादन भी दोगुना होगा लेकिन उत्पादन 100000 टन कम गया और किसानों की आय ऋण आत्मक हो गई. सुधाकर सिंह ने कहा कि पैक्स के जरिए न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम कीमत पर किसानों के अनाज खरीदे जा रहे हैं.

किसानों को नहीं मिल रहा उचित मुआवजाः सुधाकर सिंह ने ये भी कहा कि पंजाब में 2300 प्रति क्विंटल धान किसान भेजते हैं तो बिहार में 1600 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से उन्हें कीमत मिलती है किसानों की जो जमीन ली जा रही है उन्हें उचित मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है. नीतीश कुमार को अगर अपने नीतियों पर इतना ही भरोसा है तो वह एक बार चुनाव लड़ लें 17 साल से उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है. चुनाव लड़ने के बाद उन्हें पता चल जाएगा कि वह जनता के बीच कितने लोकप्रिय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details