बिहार

bihar

बिहार उपचुनाव रिजल्ट के बाद JDU कार्यालय में पसरा सन्नाटा

By

Published : Nov 6, 2022, 4:45 PM IST

बिहार उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. जहां मोकमा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी ने जीत दर्ज की तो वहीं गोपालगंज में एक बार फिर 'कमल' खिला है. आरजेडी और बीजेपी कार्यालय में चुनाव के नतीजे को लेकर जश्न का माहौल है. तो, इधर जदयू कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है.

जदयू कार्यालय में पसरा सन्नाटा
जदयू कार्यालय में पसरा सन्नाटा

पटना:बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर हुए उपचुनाव का नजीते(Bihar By Election Results) आ गए हैं. आरजेडी और बीजेपी कार्यालय में नेता और कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा है. दोनों पार्टियों के कार्यालय में जश्न का माहौल है. लेकिन जदयू कार्यालय में विधानसभा उपचुनाव के रिजल्ट को लेकर कोई रिएक्शन देने वाला तक नहीं है. कार्यालय में चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है.

यह भी पढ़ें:मोकामा में महागठबंधन नहीं अनंत सिंह जीते, दोनों सीटों पर BJP का अच्छा प्रदर्शन: सुशील मोदी

ललन सिंह ने किया था चुनाव प्रचार:मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पूरी ताकत लगाई थी. प्रचार में दावा भी किया था कि बीजेपी का दोनों सीट पर सफाया हो जाएगा. इस उपचुनाव को लोकसभा 2024 चुनाव की झलक की तरह देखा जा रहा था. ललन सिंह 2015 में महागठबंधन के चुनाव रिजल्ट का हवाला भी देते रहे, लेकिन उनका दावा सच साबित नहीं हुआ. मोकामा में आरजेडी को जीत मिली है तो गोपालगंज में बीजेपी ने बाजी मार ली.

महागठबंधन बनने के बाद पहला चुनाव: यह चुनाव नीतीश कुमार के महागठबंधन में जाने के बाद हुआ. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार में नहीं गए थे. लेकिन उन्होंने वीडियो जारी कर दोनों विधानसभा क्षेत्र की जनता से महागठबंधन उम्मीदवार के लिए वोट देने की अपील की थी. अब गोपालगंज पर बीजेपी को जीत मिली है और महागठबंधन के आशा के अनुरूप परिणाम उपचुनाव में रिजल्ट नहीं आया है. यह जदयू के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

बिहार उपचुनाव के नतीजे घोषित :बिहार उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. मोकामा में आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी की बड़ी जीत हुई है. उन्होंने 16420 के बड़े अंतर से बीजेपी कैंडिडेट सोनम देवी को शिकस्त दी है. उधर, गोपालगंज में कांटे की टक्कर के बीच बीजेपी उम्मीदवार कुसुम देवी ने बाजी मार ली है. उन्होंने 2157 वोट से जीत हासिल की है. इन दोनों सीट पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 52.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.


ABOUT THE AUTHOR

...view details