बिहार

bihar

पटना: सैकड़ों लीटर देशी शराब के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार, दो कार और बाइक जब्त

By

Published : Aug 26, 2020, 11:56 PM IST

पटना में पुलिस ने सैकड़ों लीटर देशी शराब के साथ 7 तस्कर को गिरफ्तार किया है. इस दौरान दो कार और बाइक भी जब्त किया गया है.

patna
शराब के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार

पटना:रजधानी में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दोघरा बांध के पास से सैकड़ों लीटर देशी शराब जब्त किया है. साथ ही दो कार और एक बाइक समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

देशी शराब की भट्टी
जानकारी के अनुसार बिहटा थानाक्षेत्र के सोन तटीय इलाकों में देशी शराब की भट्टी चलाई जाती है. इस कार्य के लिए ये इलाका काफी सेफ जोन माना जाता है. इसलिए यहां भट्टियां आए दिन सुलगती रहती है. जिसे शराब तस्कर शराब को छोटी-बड़ी गाड़ियों में भर कर बेचने के लिये अलग-अलग गांव में ले जाते हैं. हालांकि पुलिस कई बार अवैध शराब भट्टियों को ध्वस्त भी करती है. लेकिन इसके बावजूद भी लोग नहीं मानते हैं और अवैध तरीके से शराब का निर्माण फिर से करने लगते हैं.

दो कार और बाइक जब्त

7लोग गिरफ्तार
इसी क्रम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दोघड़ा गांव में शराब का निर्माण फिर से चालू हो गया है. सूचना के आधार पर पुलिस ने टीम बनाई और छापेमारी की. मौके से 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

पहले भी हुई कार्रवाई
बता दें कुछ दिन पहले ही बिहटा पुलिस ने थानाक्षेत्र के दिलावरपुर गांव के रेलवे लाइन के किनारे चल रहे अवैध देसी शराब की हजारों भट्टियों को ध्वस्त किया था. जिसके बाद पुलिस लगातार शराब तस्कर और कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में लगी हुई थी.

शराब के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. जिसमें 2 इंडिका कार से सैकड़ों लीटर देशी शराब के साथ एक बाइक सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार शराब तस्करों की पहचान दोघरा निवासी अरविंद कुमार, समीर कुमार और नेउरा ओपी के सुभाव टोला निवासी राहुल ,चंदन सन्नी, विजय ,टुनटुन के रूप में की गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details