बिहार

bihar

हड़ताल पर जाने से पहले माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

By

Published : Feb 24, 2020, 8:37 PM IST

प्राथमिक नियोजित शिक्षकों के बाद अब माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों ने भी समान काम, समान वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात कही है. शिक्षकों ने 25 फरवरी से हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी.

शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस
शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

कटिहार: बिहार में प्राथमिक नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बाद अब माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों ने भी बेमियादी हड़ताल पर जाने की बात कही है. माध्यमिक और हाईस्कूलों के शिक्षकों ने 25 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की बात कही है. वे भी समान काम के बदले समान वेतन की मांग कर रहे हैं.

हड़ताल पर जाने से पहले माध्यमिक और हाईस्कूलों के शिक्षकों ने कटिहार में मशाल जुलूस निकाला. उन्होंने शहर में घूम-घूमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगाए.

शिक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस

ये भी पढ़ें:'पॉलिटिकल माइलेज के लिए हंगामा करते हैं विपक्षी नेता'

'मांग पूरी होने तक जारी रहेगा विरोध'

आक्रोशित शिक्षकों ने बिहार सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सरकार बीते 13 सालों से उनके साथ सौतेला रवैया अपना रही है. जब तक उन्हें समान काम, समान वेतन का अधिकार नहीं मिल जाता वे हड़ताल जारी रखेंगे. 25 फरवरी से वे पठन-पाठन का काम पूरी तरह से ठप कर देंगे और स्कूलों में तालाबंदी कर देंगे. जिसकी जिम्मेदारी बिहार सरकार की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details