बिहार

bihar

Patna News: नीरा केंद्र का ग्रामीण विकास मंत्री ने किया उद्घाटन, बोले - स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है Neera

By

Published : May 19, 2023, 1:20 PM IST

पटना में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने नीरा केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि नीरा स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है. मंत्री ने कहा कि नीरा केंद्र को धरातल पर उतारना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसको लेकर लगातार काम चल रहा है. उन्होंने नीरा को स्वास्थ्य के लाभदायक बताया. पढ़ें पूरी खबर.

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार
ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार

नीरा केंद्र का उद्घाटन करते मंत्री श्रवण कुमार

पटना:बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Prohibition In Bihar) लागू है. सरकार की ओर से नीरा को बढ़ावा देने के लिए लगातार पटना समेत प्रदेश भर में जगह-जगह पर नीरा केंद्र खोले जा रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को पटना के डाकबंगला चौराहे के पास बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार (Rural Development Minister Shravan Kumar) ने नीरा केंद्र का उद्घाटन (Neera Center in Patna) किया. इस दौरान मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार की जनता पहले नीरा का सिर्फ नाम सुनते थे, लेकिन अब पटना के हर इलाके में नीरा मिलना शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- जीविका ग्रुप ने कटोरिया में खोला नीरा बिक्री केंद्र, DPM ने किया उद्घाटन

डाकबंगला चौराहे पर नीरा केंद्र का उद्घाटन: ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि पटना में प्रतिदिन 14 हजार लीटर नीरा की खपत है. मंत्री ने बताया कि नीरा स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है. नीरा केंद्र के उद्घाटन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा मंत्री ने कहा कि नीरा स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है. नीरा का प्रयोग सभी लोगों को करना चाहिए. क्योंकि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है तो नीरा को बढ़ावा दिया जा रहा है.

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह एक ड्रीम प्रोजेक्ट है. बिहार में पूर्ण शराबबंदी हुई है. जब से तारी वगैरह बेचने पर पाबंदी लगी है. तभी से नीरा का उत्पादन किया जा रहा है. अनेक तरह के व्यंजन भी बनाए जा रहे हैं इससे. सरकारी बैठकों और खासकर ग्रामीण विकास विभाग की बैठकों में नीरा का ही प्रयोग किया जाता है."- श्रवण कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

मंत्री ने लोगों से की अपील: मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बाजार में बिकने वाले कोल्ड ड्रिंक्स का प्रयोग नहीं किया जाता है. सरकारी कार्यक्रमों में और उन्होंने आम लोगों से भी अनुरोध किया है कि बाजार में बिकने वाले कॉलिंग के प्रयोग से बचें और स्वदेशी नीरा का प्रयोग करें. उन्होंने कहा कि बाजार में जो चीजें बिक रही है. वो बनावटी हैं. उसका परित्याग कीजिए. नीरा का इस्तेमाल कीजिए. आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा, निरोग रहिएगा और बिहार के लोगों को भी लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details