बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर RPF ने सात बच्चों को बाल तस्कर से कराया मुक्त, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 7, 2021, 6:24 PM IST

पटना जंक्शन पर मंगलवार को आरपीएफ की टीम ने सात बच्चों को मानव तस्कर के चंगुल से छुड़ाकर चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पढ़ें परी खबर.

आरपीएफ ने बच्चों को तस्कर से कराया मुक्त
आरपीएफ ने बच्चों को तस्कर से कराया मुक्त

पटना:बिहार में पुलिस (Bihar Police) बाल तस्करी (Child Trafficking) के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसके बाद भी बाल तस्कर घटना को अंजाम दे रहे हैं. इसी कड़ी में पटनाजंक्शन (Patna Junction) पर आरपीएफ (RPF) की टीम ने सात बच्चों को लेकर जा रहे एक बाल तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरपीएफ ने सातों बच्चों को तस्कर से मुक्त कराकर उसे चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया.

ये भी पढ़ें:मजदूरी करने वाले बच्चों को भेजा जाएगा शेल्टर होम, भागलपुर चाइल्ड लाइन ने तैयार किया ये नया प्लान

आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार, सभी बच्चे नाबालिग हैं. जिन्हें काम करने के लिये पंजाब लेकर जाया जा रहा था. इसी दौरान गुप्त सूचना के आधार पर और चाइल्ड लाइन की मदद से आरपीएफ की टीम ने प्लेटफॉर्म संख्या चार से सातों बच्चों को रेस्क्यू किया. वहीं इस दौरान आरपीएफ ने बच्चों को लेकर जा रहे एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

सभी बच्चे प्रदेश के अलग-अलग जिले के रहने वाले हैं. रेस्क्यू किये गये सभी बच्चे की उम्र सात साल से लेकर 15 साल के बीच की है. आरपीएफ की टीम ने रेस्क्यू किये गये बच्चों का नाम और पता दर्ज कर उसे जीआरपी के हवाले कर दिया. जहां जीआरपी ने सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया.

ये भी पढ़ें:बाल तस्करी में नंबर तीन पर बिहार, 10 साल में सात हजार नाबालिग बच्चे लापता

ये भी पढ़ें:बचपन बचाओ आंदोलन को लेकर सीतामढ़ी में बाइक और साइकिल रैली

ये भी पढ़ें:दरभंगा: चाइल्ड लाइन के सहयोग से बाल समिति ने बरामद किया लावारिस नवजात

ABOUT THE AUTHOR

...view details