बिहार

bihar

Bihar Politics: बढ़ती महंगाई के खिलाफ RJD का आज व्यापक विरोध प्रदर्शन, सरकार को घेरने की पूरी तैयारी

By

Published : Jul 18, 2021, 6:31 AM IST

पटना

राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी पूरी कर ली है. इसको लेकर आज आरजेडी (RJD) सड़कों पर उतरेगी. पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता बढ़ती महंगाई को लेकर आंदोलन में शामिल होंगे. पढ़ें पूरी खबर...

पटना:देश में बढ़ रही महंगाई से आम जनता परेशान है. बिहार में विपक्ष अब महंगाई (Inflation) को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश में जुटा है. राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) आज राज्यभर में विरोध प्रदर्शन (Protest) करेगा. महंगाई के खिलाफ सरकार को घेरने के लिए आंदोलन की घोषणा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने की थी.

ये भी पढ़ें-लालू यादव की RJD कार्यकर्ताओं से अपील- 'सरकार जालिम, महंगाई का मुखर होकर करें विरोध'

राजद (RJD) के विरोध प्रदर्शन में प्रखंड और जिला स्तर के सभी नेता शामिल होंगे. वहीं, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) भी इस जनआंदोलन को लेकर लगातार बैठकें करके प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालयों पर होने वाले प्रदर्शन की तैयारियों का जायजा ले रहे थे.

इस बीच, आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने सरकार को 'जालिम' बताते हुए कहा कि बेरोजगारी, गरीबी बढ़ रही है और सरकार आम जनता से लड़ रही है. महंगाई, बेरोजगारी व बढ़ती गरीबी को लेकर 18 और 19 को होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर लालू यादव ने ट्वीट किया है.

ये भी पढ़ें-मानसून सत्र से पहले तेजस्वी का 'लेटर बम', विधानसभा अध्यक्ष से बोले- अब सदन में आने से लगता है डर

लालू प्रसाद यादव ने लिखा कि 'महंगाई के खिलाफ 18-19 जुलाई को राजद का विरोध प्रदर्शन होगा. भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी गरीबी बढ़ रही है और सरकार आम जनता से लड़ रही है. इस जालिम सरकार का मुखरता से विरोध करें. बहुत हुई महंगाई की मार...कुर्सी छोड़ो निर्लज्ज सरकार.'

इधर, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी महंगाई के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन की जानकारी देते हुए कहा कि महंगाई ने जीवन को बदहाल कर डाला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'महंगाई ने जीवन कर डाला है बदहाल. सरकार सिर्फ कागजों पर करती है कमाल'

दरअसल, तेजस्वी यादव ने पिछले दिनों पार्टी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं श्याम रजक, वृषण पटेल, तनवीर हसन समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक के बाद तेजस्वी ने ऐलान किया था कि 18 और 19 जुलाई को राजद की तरफ से बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर राज्य भर में आंदोलन होगा और सरकार से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को वापस लेने की मांग होगी.

ये भी पढे़ं-बोरिंग रोड से जेपी गोलंबर तक कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, गांधी मूर्ति के पास दिया धरना

बता दें कि बिहार कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को महंगाई के विरोध में पटना में साइकिल रैली (Cycle Rally) निकाली और केंद्र सरकार (Central Government) और बिहार सरकार (Bihar Government) के खिलाफ हल्ला बोला. साइकिल रैली में शामिल कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि महंगाई से लोग त्रस्त हैं, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details