बिहार

bihar

Patna news: पटना में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ, सुशील मोदी बोले- बिहार के खिलाड़ी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं

By

Published : May 2, 2023, 7:43 PM IST

मोइनुल हक स्टेडियम राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी की ओर से महिला क्रिकेट टूर्नामेंट ट्रॉफी का शुभारंभ किया. जिसमें कि 60 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया है. 4 टीम बनाई गई है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ
पटना में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

पटना में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

पटना:भारत के प्रधानमंत्री की ओर से खेल के विकास के लिए शुरू किये गए सांसद खेल महोत्सव द्वारा गांव-शहरों में छुपी प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए अनूठी पहल के तहत आज बिहार के पटनाके मोइनुल हक स्टेडियम राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी की ओर से महिला क्रिकेट टूर्नामेंट ट्रॉफी का शुभारंभ (Women cricket tournament started in Patna) किया. इस अवसर पर उन्होंने राज्य में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ाने का मार्गदर्शन भी दिया. खिलाड़ियों से परिचय के साथ ही सुशील मोदी बल्ले लेकर मैदान में उतरे. जहां उन्होंने मैदान में उतरकर बैटिंग भी की. इस मौके पर कीपर बीजेपी विधायक अरुण सिन्हा बने.

ये भी पढ़ें: आइपीएल के तर्ज पर होगा सरोजनी नायडू महिला क्रिकेट टूर्नामेंट, खिलाड़ियों की लगेगी बोली

"एक समय था कि जब लोग कहा करते थे कि खेलोगे कूदोगे तो होगे खराब, पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, लेकिन अब ऐसा बात नहीं है जिस छात्र छात्राओं को जिस फील्ड में जाने के रुचि हो उस क्षेत्र में तन मन के साथ लगन के साथ बढ़ेंगे तो निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी."- सुशील मोदी, राज्यसभा सांसद

बिहार आज हर क्षेत्र में अव्वल है:राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार के खिलाड़ी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं. महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन महिला खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत है, जो लोग भी खेल के माध्यम से अपनी पहचान बनाना चाहते हैं .उन्हे इन महिलाओं से भी सीखना चाहिए. हालांकि उन्होंने कहा कि बिहार आज हर क्षेत्र में अव्वल है. उन्होंने कहा कि इस महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में कई जिलों की लड़कियां भाग ले रही हैं जो ग्रामीण क्षेत्र में रहकर खेल के माध्यम से आगे बढ़ रही है, इनके हौसले को मैं सलाम करता हूं.

4 टीम बनाई गई :सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से निर्देश था कि सांसद खेल महोत्सव का आयोजन होना चाहिए. आज उसी का नतीजा है कि देश के सभी सांसद अपने अपने क्षेत्र में सांसद खेल महोत्सव के अंतर्गत खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. पटना में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. टूर्नामेंट में 60 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया है. 4 टीम बनाई गई है. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में महिला क्रिकेट लोकप्रिय हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details