बिहार

bihar

Patna News : अंचल कार्यालय के बाहर किसानों का विरोध प्रदर्शन, अंचलाधिकारी पर लगाया पैसे मांगने का आरोप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 16, 2023, 4:41 PM IST

पटना के मसौढ़ी स्थित अंचल कार्यालय के बाहर किसानों द्वारा घंटो विरोध प्रदर्शन किया गया. जहां प्रदर्शनकारियों ने अंचलाधिकारी पर दाखिल खारिज के नाम पर पैसा लेने (Circle Officer accused of Bribe) का आरोप लगाया है. यह प्रदर्शन भारतीय किसान विकास परिषद संगठन द्वारा किया गया है.

Circle Officer accused of Bribe
पटना के अंचल कार्यालय के बाहर किसानों का विरोध प्रदर्शन

पटना: राजधानी पटना के भगवानगंज पंचायत के सैकडों किसानों ने मसौढ़ी अंचल कार्यालय के बाहर सोमवार को जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने अंचलाधिकारी पर दाखिल-खारिज को लेकर पैसे लेने का आरोप लगाया. वहीं, उन्होंने 'जिलाधिकारी बाहर आओ' का नारा लगाते हुए घंटो विरोध प्रदर्शन किया.

इसे भी पढ़े- वैशाली के रिटायर राजस्व कर्मचारी का ऑडियो वायरल, जमीन दाखिल खारिज के लिए मांगे 22 सौ रुपए

किसान का दाखिल खारिज नहीं किया जाता: इस संबंध में भारतीय किसान मजदूर विकास संगठन के अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि,''अंचल कार्यालय से किसान काफी परेशान है. यहां बिना पैसा लिए किसी भी किसान का दाखिल खारिज नहीं किया जाता है. इसके अलावा पहले पंचायत स्तर पर अंचलाधिकारी द्वारा कैंप लगाकर सभी किसानों का दाखिल खारिज की जाती थी, लेकिन उसे भी बंद कर दिया गया है. बिना पैसे लिए अंचल कार्यालय में कोई भी काम नहीं हो रहा है. इसी बात से अजीज होकर हम सभी किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.''

अंचल कार्यालय में तालाबंदी करेंगे: वहीं, किसान नेता अनिल शर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यहीं हाल रहा तो हम सभी अंचल कार्यालय में तालाबंदी कर देंगे और पटना-गया की सड़कों पर चक्का जाम कर देंगे. अंचल कार्यालय से हर तबके के लोग परेशान हैं. सरकार को इस पर कार्रवाई करने की जरूरत है. बिना पैसा लिए अंचल कार्यालय से कुछ नहीं हो रहा है. इस संबंध में अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार से बात करने की कोशिश की गयी. कई बार संवाददाता द्वारा फोन किए जाने पर भी मीटिंक की बात कहकर फोन नहीं उठाया गया. हालांकि हमारी कोशिश रहेगी कि वह अपना पक्ष इस मसले पर रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details