बिहार

bihar

Bihar Politics: महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान, BJP ले रही चुटकी

By

Published : Feb 23, 2023, 4:04 PM IST

महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है. नीतीश कुमार के अलावा तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav ) पद के दावेदार माने जा रहे हैं और राजद नेता शीघ्र ताजपोशी के दावे भी कर रहे हैं. इन सब के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी अपने पुत्र संतोष सुमन को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया है. ऐसे में महागठबंधन में घटक दल के नेताओं में पशोपेश की स्थिति बनी हुई है और दूसरी तरफ बीजेपी सरकार को इन मुद्दों पर आड़े हाथो लेते हुए चुटकी ले रही है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान

पटना:बिहार का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक दलों की महत्वाकांक्षा भी बढ़ रही है. खासकर हागठबंधन में मुख्यमंत्री पदको लेकर सियासी घमासान (Political turmoil in Mahagthbandhan for CM post ) जारी है, यहां दावेदारों की तादाद लगातार बढ़ रही है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष पार्टी और मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने की चुनौती है. इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा नजर बनाए हुए है और बीजेपी नेता इस पर तंज भी कस रहे हैं. इसी कड़ी में बीजेपी के नेता रविशंकर प्रसाद ने चुटकी लेते हुए कहा है कि आगे-आगे देखिए होता है क्या? हम तो तमाशा देख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Bihar Politics: 'होलिका दहन से पहले नष्ट हो जाएगा महागठबंधन', अश्विनी चौबे की बड़ी भविष्यवाणी

ललन सिंह के बयान के बाद बढ़ गया है सियासी पाराःललन सिंह के बयान के बाद बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. ललन सिंह ने कहा था कि 2025 में मुख्यमंत्री कौन होगा, यह विधायक तय करेंगे. हालांकि, नीतीश कुमार स्पष्ट कर चुके थे कि 2025 में मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे. ललन सिंह के बयान के बाद राजद विधायक भाई बिरेंद्र ने प्रतिवाद किया और कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री होंगे. समय तय कर लिया जाएगा. इन सब के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि नीतीश कुमार लाचार नेता के रूप में दिख रहे हैं. महागठबंधन में मुख्यमंत्री के कई दावेदार हैं.

भाजपा का तंज, नीतीश से नहीं संभल रहा बिहारःरविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजद विधायक तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, तो नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए बेचैन हैं. वह सभी विपक्षी को जोड़ना चाहते हैं लेकिन लोग जुड़ना ही नहीं चाह रहे हैं. इसलिए मैं एक ही बात कहता हूं कि नीतीश बाबू विपक्ष को जोड़ने की बात छोड़िए, पहले अपनी पार्टी को तो संभाल लीजिए. नीतीश कुमार से पार्टी नहीं संभल रही है और बिहार तो भगवान भरोसे है.

"राजद विधायक तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कर रहे हैं, तो नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के लिए बेचैन हैं. वह सभी विपक्षी को जोड़ना चाहते हैं लेकिन लोग जुड़ना ही नहीं चाह रहे हैं. इसलिए मैं एक ही बात कहता हूं कि नीतीश बाबू विपक्ष को जोड़ने की बात छोड़िए, पहले अपनी पार्टी को तो संभाल लीजिए. नीतीश कुमार से पार्टी नहीं संभल रही है और बिहार तो भगवान भरोसे है महागठबंधन में मुख्यमंत्री के कई दावेदार हैं.आगे-आगे देखिए होता है क्या? हम तो तमाशा देख रहे हैं "- रविशंकर प्रसाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री, भाजपा


महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर अंतरकलहः इधर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई विवाद नहीं है. नीतीश कुमार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि 2025 में मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे. बीजेपी के लोगों को बेचैनी क्यों है. बीजेपी नेताओं को यह बताना चाहिए कि उनकी पार्टी के अंदर मुख्यमंत्री पद के कौन उम्मीदवार हैं. जदयू की ओर से भी स्थिति स्पष्ट की गई है. पार्टी प्रवक्ता डॉ सुनील ने कहा है कि राजद के राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्पष्ट कर दिया गया था कि गठबंधन के विषय में कोई भी बयान लालू प्रसाद यादव या तेजस्वी यादव दे सकते हैं. दूसरा कोई भी व्यक्ति क्या बोलता है यह मायने नहीं रखता और मेरी पार्टी ऐसे बयान को गंभीरता से नहीं लेती है.

"महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई विवाद नहीं है. नीतीश कुमार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि 2025 में मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे. बीजेपी के लोगों को बेचैनी क्यों है. बीजेपी नेताओं को यह बताना चाहिए कि उनकी पार्टी के अंदर मुख्यमंत्री पद के कौन उम्मीदवार हैं. जदयू की ओर से भी स्थिति स्पष्ट की गई है" -मृत्युंजय तिवारी, प्रवक्ता, राजद

"राजद के राष्ट्रीय कार्यसमिति में स्पष्ट कर दिया गया था कि गठबंधन के विषय में कोई भी बयान लालू प्रसाद यादव या तेजस्वी यादव दे सकते हैं. दूसरा कोई भी व्यक्ति क्या बोलता है यह मायने नहीं रखता और मेरी पार्टी ऐसे बयान को गंभीरता से नहीं लेती है"- डाॅ सुनील, प्रवक्ता, जेडीयू

ABOUT THE AUTHOR

...view details