बिहार

bihar

दानापुर में पुलिस ने तोड़ी शराब भट्टी.. 15 सौ लीटर देसी शराब भी की नष्ट

By

Published : Oct 31, 2021, 8:09 PM IST

दानापुर पुलिस ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर छापामार अभियान चलाया. इलाके में शराब भट्ठी की सूचना पर छापा मारा गया जिसमें 1500 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई, जिसे पुलिस ने नष्ट किया. पढ़ें पूरी खबर...

दानापुर में पुलिस ने तोड़ी शराब भट्टी
दानापुर में पुलिस ने तोड़ी शराब भट्टी

पटना: बिहार के दानापुर में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर पुलिस ने शराब के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. रविवार को दानापुर पुलिस (Danapur Police) ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब भट्ठी को विनष्ट कर 1500 लीटर शराब नष्ट किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आदमपुर और आशोपुर मुसहरी में बड़ी सफलता पाई है.

इसे भी पढ़ें : कटेंनर में 236 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस को चकमा देकर ड्राइवर फरार

छापेमारी के दौरान पुलिस ने आदमपुर व आशोपुर मुसहरी में आधा दर्जन शराब भट्ठी ध्वस्त किया है. साथ ही शराब बनाने वाले उपकरण को भी आग के हवाले कर नष्ट किया है, वहीं, शराब कारोबारियों ने पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं. दानापुर के थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद पंचायत चुनाव को देखते हुए आदमपुर व आशोपुर मुसहरी में शराब भट्ठी पर छापेमारी कर डेढ़ हजार लीटर जावा महुआ को नष्ट किया और शराब बनाने वाले उपकरण को आग को हवाले कर दिया गया है.

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में शराब कारोबारी शराब की तस्करी में जुटे हुए हैं. ऐसे में पुलिस की नजर शराब तस्करों पर है. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है. वैसे भी बिहार में साल 2016 से शराबबंदी कानून लागू है. शराब बेचना, खरीदना और पीना अवैध है. ऐसे करते पाए जाने पर जेल तक हो सकती है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: रिफाइंड तेल के बीच छिपाकर तस्कर लाए थे 25 लाख की शराब, पुलिस ने किया जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details