ETV Bharat / state

कटेंनर में 236 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस को चकमा देकर ड्राइवर फरार

author img

By

Published : Oct 31, 2021, 6:16 PM IST

फारबिसगंज
फारबिसगंज

अररिया के फारबिसगंज में पुलिस ने छापेमारी करके कटेंनर से भारी मात्रा में शराब बरामद की है. बरामद की गयी शराब पंजाब निर्मित बतायी जा रही है.

अररिया: बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Liquor Ban in Bihar) कानून लागू है. इसके बावजूद भी राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में तस्कर शराब की तस्करी (Liquor Smuggling in Bihar) कर रहे हैं. जिसको रोकने में पुलिस और प्रशासन विफल साबित हो रहा है. ताजा मामला अररिया के फारबिसगंज का है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में कंटेनर से शराब बरामद (Liquor Recovered from Container in Araria) किया और कंटेकर को जब्त कर लिया. जबकि कंटेनर चालक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: रिफाइंड तेल के बीच छिपाकर तस्कर लाए थे 25 लाख की शराब, पुलिस ने किया जब्त

जानकारी के मुताबिक मद्य निषेध इकाई पटना ने भारी मात्रा में शराब की खेप सप्लाई किये जाने की गुप्त सूचना फारबिसगंज पुलिस को दी. जिसके आधार पर छापेमारी करके स्थानीय पुलिस ने फारबिसगंज-अररिया हाईवे स्थित पेट्रोल पंप के समीप अभियान चलाकर एक कंटेनर से भारी मात्रा में लायी जा रही शराब की खेप बरामद किया है. हालांकि कंटेनर का चालक मौके से भागने में सफल रहा. शराब से भरे कंटेनर को थाने लाकर गिनती की गयी तो कुल 236 कार्टन में 2082 लीटर शराब पायी गयी.

देखें वीडियो

इस संबंध में थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु ने बताया कि मद्य निषेध इकाई की सूचना पर कार्रवाई करते हुए ढोलबज्जा स्थित पेट्रोल पंप के समीप खड़े कंटेनर से 236 कार्टन में 2082 लीटर शराब जब्त की गयी है. तस्करी में प्रयुक्त कंटेनर को जब्त कर लिया गया है. बरामद की गयी शराब पंजाब निर्मित है. कार्टन पर सेल फॉर झारखंड लिखा पाया गया है. हालांकि शराब के रैपर पर बैच अंकित नहीं है.

'बरामद शराब की स्थानीय स्तर पर डिलीवरी होने की आशंका जताई गई है. शराब की तस्करी में शामिल लोगों को जल्द ही चिन्हित करते हुए गिरफ्तार किया जाएगा.' -रामपुकार सिंह,डीएसपी

ये भी पढ़ें- सारण: ट्रैक्टर के तहखाने में छिपा रखे थे भारी मात्रा में शराब, उत्पाद विभाग ने किया बरामद

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.