बिहार

bihar

दूल्हे ओसामा के लिए ड्राइवर बने 'बाहुबली' के बेटे.. तेजस्वी ने गले लगाकर दी मुबारकबाद, देखें शादी की तस्वीरें

By

Published : Oct 15, 2021, 2:25 PM IST

पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब की शादी से जुड़ी कुछ अहम तस्वीरें हैं. जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दो बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी समेत कई नेता ओसामा की शादी में शिरकत की. देखें शादी की तस्वीरें..

Pictures related to marriage of Shahabuddin son Osama Shahab
Pictures related to marriage of Shahabuddin son Osama Shahab

पटना:सिवान के पूर्व सांसद दिवंगत मो. शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) के बेटे ओसामा शहाब (Osama Shahab) और आफताब आलम की बेटी डॉक्टर आयशा साहिब एक-दूजे को हो गए. शादी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, बिहार सरकार के मंत्री जमा खान समेत मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी भी शामिल हुए थे. बारात में तेजप्रताप यादव के अलावा पूर्व मंत्री और सिवान सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी, विधायक हरिशंकर यादव, बच्चा पांडेय, राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा राम समेत कई नेता पहुंचे.

यह भी पढ़ें -शहाबुद्दीन के लाडले ओसामा का आज निकाह, तेजस्वी भी हुए शामिल

बता दें कि मोहम्मद शहाबुद्दीन ने अपने बेटे ओसामा शहाब की शादी अपने दोस्त मोहम्मद आफताब की पुत्री आयशा के साथ बहुत पहले ही तय कर दी थी. उनके निधन के बाद ओसामा ने अपने पिता के द्वारा पसंद की गई बहू से ही शादी रचाई. ओसामा शहाब के होने वाले ससुर मो. आफताब आलम दुबई में एक बैंक में मैनेजर हैं. उनके तीन बच्चे हैं, जिसमें से एक बेटा और एक बेटी डॉक्टर है. आयशा ने डॉक्टरी की पढ़ाई की है.

दिवंगत मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब और आफताब आलम की बेटी डॉक्टर आयशा साहिब एक-दूजे को हो गए.

बता दें कि ओसामा की शादी के दिन ही उनकी बहन और शहाबुद्दीन की डॉक्टर पुत्री हेरा का भी निकाह हुआ. डॉ. हेरा शहाब की शादी भी अगले महीने 15 नवंबर को होने वाली है. इसी दिन ओसामा का रिसेप्शन भी होगा. मोतिहारी के रहने वाले सैयद मो. शादमान से उनका निकाह हुआ. शादमान ने भी लखनऊ से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. शादमान के पिता सैयद इफ्तेखार अहमद खानदानी रईस और जमींदार हैं. मोतिहारी जिले में वे काफी पहचाने जाते हैं.

ओसामा शहाब के निकाह समारोह में शामिल हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव. ​शादी के रस्मों में तेजस्वी ओसामा के साथ-साथ दिखे

बता दें कि 11 अक्टूबर को निकाह के दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पटना से 4:30 के करीब सिवान के प्रतापपुर स्थित उनके पैतृक घर पहुंचे थे. जहां उन्होंने ओसामा से मुलाकात की. उसके बाद सभी लोगों के साथ तेलहट्टा बाजार स्थित सेराजउलूम मदरसा पहुंचे. तेजस्वी निकाह के दौरान ओसामा के साथ उनके बगल में बैठे रहे. करीब डेढ़ घंटे तक वे ओसामा के साथ ही रहे. तेजस्वी यादव ने निकाह का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ओसामा से गले मिलकर मुबारकबाद दी. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. ट्विटर पर कुछ तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने ओसामा शहाब को बधाई दी.

ओसामा शहाब के निकाह समारोह में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहुंचे. जहां उन्होंने निकाह का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद ओसामा को गले मिलकर मुबारकबाद दी.

यह भी पढ़ें -शहाबुद्दीन के बेटे के निकाह में शरीक हुए तेजस्वी यादव, ट्विटर पर दी शुभकामनाएं

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी बारात में दूल्हे की गाड़ी की ड्राइविंग सीट संभालते दिखे.

वहीं, ओसामा की शादी में 'सारथी' बने यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने बारात में दूल्हे की गाड़ी की ड्राइविंग सीट संभालते दिखे. उन्होंने खुद दूल्हा बने ओसामा शहाब की गाड़ी को ड्राइव किया और शादी समारोह स्थल पर लेकर पहुंचे. बारात को लेकर सिवान से जीरादेई तक उत्साह देखा गया.

ओसामा शहाब की बारात 13 अक्टूबर को जीरादेई प्रखंड के चांदपाली पहुंची थी. जहां शिरकत करने के लिए लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पहुंचे थे. इसी दौरान ओसामा और तेज प्रतात की फोटो ली गई.

इसी बीच जब खबर फैली कि तेज प्रताप भी बारात के साथ आए हैं तो भीड़ और बढ़ गई. तेज प्रताप की एक झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. स्थिति जब नियंत्रण से बाहर जाने लगी तो लड़की पक्ष के लोगों ने तेज प्रताप को एक कमरे में बंद कर दिया और बाहर कहा गया कि वह चले गए हैं. इसके बाद भीड़ छंटी.

दिवंगत शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की बारात में तेज प्रताप यादव पहुंचे. इस दौरान तेज प्रताप को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. जिसकी वजह से उन्हें कमरे में बंद करना पड़ा था.

ओसामा शहाब की शादी डॉ. आयशा साहिब से हुई है. डॉ आयशा ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई की है. ओसामा ने लंदन से वकालत की डिग्री हासिल की है. दोनों की शादी शहाबुद्दीन ने ही तय कर रखी थी. ओसामा की बहन हेरा शहाब का निकाह 15 नवंबर को मोतिहारी के डॉक्टर शादमान से की जाएगी और इसी दिन ओसामा का रिसेप्शन होगा.

सेराजउलूम मदरसा में तेजस्वी यादव निकाह के दौरान ओसामा के साथ उनके बगल में बैठे दिखाई दिए. शादी की रस्मों में तेजस्वी ओसामा के साथ-साथ दिखे.

यह भी पढ़ें -'चांदपाली की शहजादी' से हुआ ओसामा का निकाह, शहाबुद्दीन ने पसंद की थी डॉक्टर बहू

यह भी पढ़ें -शहाबुद्दीन के खास दोस्त की बेटी है आयशा, 13 को ओसामा लेकर जाएंगे बारात

यह भी पढ़ें -पिता शहाबुद्दीन ने जिसे बहू के रूप में किया था पसंद, बेटे ओसामा आज उसके घर लेकर जाएंगे बारात

यह भी पढ़ें -शहाबुद्दीन के बैटे ओसामा शहाब की शादी में शरीक होने गए तेज प्रताप, कहा- हमारा परिवार शुरू से उनके साथ

यह भी पढ़ें -शहाबुद्दीन के बेटे की बारात में पहुंचे तेज प्रताप को कमरे में करना पड़ा बंद, जानें वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details