बिहार

bihar

पटना: PM आवास योजना को लेकर लोगों नगर निगम का किया घेराव

By

Published : Sep 15, 2020, 11:04 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर जन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले लोगों ने अजीमाबाद नगर निगम अंचल कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर प्रदर्शनकारी घंटों सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे.

साइबर
पटना

पटना: मीना बाजार स्थित अजीमाबाद नगर निगम सिटी अंचल कार्यालय के मुख्य द्वार पर जन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले पीएम आवास योजना के लाभुकों ने विरोध प्रदर्शन किया.

घंटों जारी रही नारेबाजी

प्रदर्शकारियों ने बताया कि विभागीय लापरवाही के कारण दर्जनों लाभुकों को योजना का लाभ ही नहीं मिला. लोगों ने विभाग पर शिथिलता का आरोप लगाते हुए घंटों सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे.

खुले के नीचे रहने को विवश लाभुक

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे बलराम चौधरी ने बताया कि इलाके के लोगों को राजीव गांधी आवास योजना के तहत पक्का मकान मिला था. लाभुकों का नाम सूची में आने के बावजूद आज तक लोगों को मकान मुहैया नहीं हो सका है. वजह से लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश है.

उन्होंने बताया कि राजीव गांधी आवास योजना पिछले कई वर्षों से लंबित पड़ा हुआ है. जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2, लाख 79 हजार रुपए अनुदान भी लाभुकों को नहीं मिल पा रहा है.

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

प्रदर्शकारियों ने बताया कि पटना सिटी के इलाके में आवास योजना के तहत सर्वे भी नहीं किया जा सका है. इस वजह से उन्होंने आंदोलन का रुख अख्तियार किया है. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा, तो वे आगे उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details