बिहार

bihar

बिजली विभाग के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, किया निर्बाध बिजली आपूर्ति की मांग

By

Published : Sep 13, 2021, 8:36 PM IST

खुसरूपुर प्रखंड में बिलजी आपूर्ति बाधित होने को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने फतुहा बख्तियारपुर एनएच को जामकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकार सुध नहीं लेते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

People protest due to power supply interrupted in Patna
People protest due to power supply interrupted in Patna

पटना:जिले के खुसरूपुर प्रखंड (Khusrupur Block) के अंतर्गत वैकटपुर इलाके में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित (Power Supply Interrupted) होने से लोगों ने एनएच को जामकर खूब हंगामा किया. इस दौरान लोगों ने जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित लोगों ने कहा कि जबतक बिजली विभाग के अधिकारी प्रदर्शनस्थल नहीं पुहंचे हैं, तबतक प्रदर्शन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें -पुलिस की बर्बरता पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, टायर जलाकर किया प्रदर्शन, SI को हटाने की मांग

बता दें कि खुशुरूपुर में बिजली की निर्बाध आपूर्ति ना होने पर सोमवार को ग्रामीणों ने फतुहा बख्तियारपुर स्टेट हाइवे को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण मुख्य सड़क पर बैठ कर आवागमन पूरी तरह ठप कर दी. बताया जाता है कि बीते कई दिनों से खुशुरूपुर में लोग बिजली संकट झेल रहे हैं. दिन हो रात किसी भी समय बिजली नहीं रहती. जिसके कारण बच्चों की पढ़ाई, पानी की समस्या, व्यवसायी गतिविधि समेत अन्य कई चीजों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.

देखें वीडियो

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बिजली नहीं होने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बिजली आपूर्ति बाधित होने से इस भीषण गर्मी में लोगों की मुसीबत बढ़ गई. खासकर छोटे बच्चे और बुजुर्गों को तकलीफ हो रही है. बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत की गई. लेकिन कोई सुध लेने नहीं आया. अंत में सड़क जामकर करने का निर्णय लेना पड़ा.

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि फतुहा से लाइन यहां पहुंचती है. बिजली विभाग के कनीय अभियंता अमित कुमार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके वजह से ही यहां के लोग बिजली का संकट झेल रहे हैं. लोगों ने कहा कि जब तक जाम स्थल पर विभाग के अधिकारी नहीं आते हैं और समस्या को नहीं सुनते हैं, तब तक जाम नहीं हटेगा. प्रदर्शनकारियों ने अभियंता अमित कुमार को तत्काल यहां से हटाने की भी मांग की है. साथ ही बिजली संकट झेल रहे लोगों ने निर्बाध बिजली आपूर्ति की भी मांग की.

यह भी पढ़ें -रक्सौल पावर ग्रिड में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, अगलगी से करोड़ों का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details