बिहार

bihar

पटना: बिहटा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : May 13, 2021, 12:05 PM IST

raw
raw

बिजली के 11 हजार हाई वोल्टेज की तार के संपर्क में आने जाने से एक मौलवी की मौत हो गई. हादसे पर लोगों में बिजली विभाग के प्रति नाराजगी व्याप्त है.

पटना: बिहटा में बिजली के तार के संपर्क में आने से झुलसकर एक व्यक्ति की मौत हो गई. राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र में परेव गांव में गुरुवार की अहले सुबह तेज हवा चलने के कारण बिजली की तार टूटकर गिरने से एक बाइक सवार मौलवी की झुलसकर मौत हो गई. वहीं मौत की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. आसपास के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. घटना की सूचना पर बिहटा पुलिस ने पंहुच कर आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-वज्रपात की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

करंट लगने से मौलवी की मौत
वहीं मृतक की पहचान दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र के नवीनगर, सेल्हौडी निवासी मस्जिद के मौलवी मो. खतीब के रूप में किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक पाली हाल्ट के समीप स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ाने का काम करते थे. गुरुवार की सुबह बाइक पर सवार होकर दूध लाने जा रहे थे. तभी रास्ते में 11 हजार वॉल्ट बिजली की तार टूटकर गिर गयी. जिससे उनकी मौत हो गई

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि परेव बाजार में 11 हजार वोल्ट की तार काफी जर्जर है, और काफी पुराना है. लगातार हवा चलने के कारण आए दिन तार टूटते हैं. लेकिन बिजली विभाग को कई बार सूचना देने के बाद भी तार नहीं बदला जाता. जिसके कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं होते रहती हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, वज्रपात से 13 लोगों की मौत

जांच में जुटी पुलिस
वहीं इस संबंध में बिहटा थाना प्रभारी अवधेश कुमार झा ने घटना की पुष्टि करते हुए, बतलाया कि परेव गांव के पास बिजली के संपर्क में आने से एक व्यक्ति की झुलसकर मौत की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details