बिहार

bihar

कोरोना मृतकों की संख्या में वृद्धि को पप्पू यादव ने बताया 'मौत का घोटाला', पूछा- किसका 'खेल' है ये?

By

Published : Jun 10, 2021, 10:57 AM IST

बिहार में कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों में उछाल के बाद पप्पू यादव ने इसे मौत का घोटाला बताया है. उन्होंने सवाल पूछा कि पहले आंकड़ों को छिपाने और फिर जारी करने के पीछे खेल किसका है?

pappu yadav
pappu yadav

पटनाःबिहार में कोविड-19 के मृतकों ( Deaths Due To Covid-19) के आंकड़ोंमें बड़े उछाल के बाद स्वास्थ्य विभाग ( Bihar Health Department) की कार्यशैली सवालों के घेरे में है. बुधवार को जारी आंकड़ों में 3951 और मृतकों की पुष्टि के बाद अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 हजार के आसपास पहुंच गई है. इसके बाद जाप सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने ट्वीट कर इसे मौत का घोटाला करार दिया है. साथ ही कई सवाल भी पूछे हैं.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Corona Death: जांच में बड़ा खुलासा, नीतीश सरकार ने छिपाया 4 हजार मौतों का आंकड़ा

पप्पू यादव के सुलगते सवाल..
जाप सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा "बिहार में मौत घोटाला! पटना में कल 1000 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत की क्या है सच्चाई ? कहा जा रहा है कि पहले मौत के आंकड़ों को छुपाया गया था, अब उन्हें जारी किया गया है. आखिर यह खेल किसका है ? स्वास्थ्य विभाग में मौत के आंकड़ों का घोटाला कौन कर रहा है?"

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बुधवार को आंकड़ा जारी करने के बाद भी पप्पू यादव ने ट्वीट करते हुए कई सवाल उठाए थे. उन्होंने सरकारी आंकडों को बताते हुए लिखा था कि "आज एक दिन में बिहार में 3971 लोग कोरोना से मरे हैं.http://covid19india.orgपर आकंड़े मौजूद हैं. सरकार बताएं आखिर इतनी मौत एक दिन में कैसे हुई ? मोदी-मंगल मुंह खोलें ? कुर्सी-कुर्सी खेलने वालों, मंदिर-मस्जिद के नाम पर जहर घोलने वालों, ठहर जाओ वरना मौत तुम्हारे दर पर भी दस्तक देगी."

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ा

कोरोना से मौत मामले में जबरदस्त उछाल
बिहार में कोरोना के कारण हुई कुल मौतों की संख्या 5458 से एक दिन में अचानक 9429 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सफाई देते हुए कहा कि जिला स्तर पर कमेटी गठित की गई थी और पंचायतों से भी रिपोर्ट मंगवाया गया था. सभी जगहों से जानकारी मिलने के बाद मौत के आंकड़ों में 3951 लोगों की वृद्धि हुई है. बिहार में सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक 10000 की मौत हो चुकी है. ब्लैक फंगस से भी बिहार में अब तक 55 की मौत दर्ज की जा चुकी है. कुल 98 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं और फिलहाल अभी 368 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ा

इसे भी पढ़ेंः बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5458 से बढ़कर अचानक 9429 कैसे हुई?

पटना में सबसे ज्यादा मौतें
विभाग ने ना सिर्फ 3951 अन्य लोगों की कोरोनासे मौत की पुष्टि की है बल्कि कहा गया है कि अब तक कुल 9429 लोगों की जान गई है. जिलावार बात करें तो इसमें पटना में ही सबसे ज्यादा मरीजों की मौत हुई है. पहले कहा जा रहा था कि 1233 लोगों की मौतहुई है लेकिन अब स्वास्थ्य विभागने इस बात की पुष्टि की है कि पटनामें 1070 नए मौतों के साथ कुल 2303, मुज्जफरपुर में 609 , बेगूसराय में 454 , दरभंगा 342 मौतें हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details