बिहार

bihar

I.N.D.I.A. Mumbai Meet : जेडीयू ने फिर उछाला नीतीश कुमार के PM मैटेरियल का मुद्दा, मंत्रियों ने कही ये बड़ी बात..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 30, 2023, 4:29 PM IST

मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक को लेकर बिहार में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. इसके साथ ही एक बार फिर से जेडीयू में नीतीश कुमार के पीएम की उम्मीदवारी को लेकर सुगबुगाहट होने लगी है. मंत्रियों ने एक बार फिर से इस मुद्दे को उछाला है और कहा है कि जेडीयू के लिए नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं. पढ़ें पूरी खबर..

नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल
नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल

जेडीयू के मंत्रियों का बयान

पटना : मुंबई में विपक्षी एकता की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने जा रही है. यही कारण है कि पूरे देश की नजर अभी मुंबई पर ही टिकी हुई है. बिहार से तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव मुंबई जा चुके हैं. वहीं नीतीश कुमार 31 अगस्त को मुंबई पहुंचेंगे. मुंबई की बैठक में संयोजक और राज्यों में सीट के बंटवारे सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी. इसी सिलसिले में पीएम पद की दावेदारी को लेकर जेडीयू के मंत्रियों ने कहा है कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल तो हैं ही साथ ही देश के सबसे एक्सपीरियंस और सुयोग्य नेता भी हैं.

ये भी पढ़ें :INDIA Mumbai Meet : 'एक झंडा-एक निशान' के साथ मैदान में उतरेगा INDIA, एक ही उम्मीदवार लड़ेगा चुनाव

'नीतीश कुमार सबसे अनुभवी नेता': बता दें कि नीतीश कुमार के संयोजक बनने को लेकर इस बार भी चर्चा हो रही है. इसी पर जेडीयू के मंत्री जयंत राज का कहना है कि नीतीश कुमार देश में सबसे अनुभवी नेता हैं. पीएम मैटेरियल क्या, हर तरह से नीतीश कुमार सुयोग्य नेता हैं. चाहे संयोजक की बात हो या पीएम मैटेरियल के लिए लेकिन फैसला सब की सहमति से ही होगा. जहां जदयू की बात है तो नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल है ही इसमें कोई शक नहीं है.

"जब से बिहार में विपक्षी दलों की बैठक हुई है. बिहार के लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिले और यह दिख भी रहा है कि नीतीश कुमार की पहल पर इंडिया गठबंधन आगे बढ़ रहा है".- जयंत राज, मंत्री, लघु जल संसाधन

जेडीयू के लिए नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल : जयंत राज ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी हाल में बयान भी दिया है कि इस बार की बैठक में कुछ दल और साथ आएंगे. वहीं मद्य निषेध उत्पादन निबंध मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल है इसमें कोई शक नहीं लेकिन मुंबई में सब की सहमति से ही फैसला होगा. वहां जो भी नेता बैठेंगे सब मिलकर निर्णय लेंगे. इसलिए पहले कुछ भी कहना उचित नहीं होगा.

"हमलोगों की पार्टी का यही मानना है कि नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल तो हैं ही, लेकिन मुंबई में जो भी निर्णय लिया जाएगा, वो अच्छा होगा. क्योंकि वहां पर सभी की सहमति से ही निर्णय लिया जाएगा". - सुनील कुमार, मंत्री, मद्य निषेध

ABOUT THE AUTHOR

...view details