बिहार

bihar

मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दोनों उम्मीदवार आज लेंगी शपथ

By

Published : Nov 22, 2022, 10:31 AM IST

बिहार विधानसभा अध्यक्ष

मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में जीतकर आए नवनिर्वाचित विधायक को आज शपथ दिलाया जाएगा. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे. पढ़ें पूरी खबर.

पटना: हाल ही में हुए मोकामा और गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव (Mokama and Gopalganj assembly bypolls) में जितने वाली दोनों उम्मीदवार आज (मंगलवार) विधानसभा में शपथ लेंगी. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी दोनों नए सदस्यों को गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित महागठबंधन के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- मोकामा उपचुनाव जीतते ही नीलम देवी पहुंची राबड़ी आवास, डिप्टी सीएम तेजस्वी से की मुलाकात

नवनिर्वाचित विधायक लेंगे शपथ: मोकामा विधानसभा का सीट आरजेडी के विधायक अनंत सिंह की सदस्यता समाप्त होने के बाद खाली हुआ था और उस पर हुए उपचुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने बीजेपी की प्रत्याशी पूनम देवी को 16 हजार से अधिक वोटों से पराजित किया. वहीं गोपालगंज विधानसभा का सीट बीजेपी के विधायक सुभाष सिंह के निधन के कारण खाली हुआ था और उस पर हुए उपचुनाव में सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी ने आरजेडी के उम्मीदवार मोहन गुप्ता को 2 हजार से अधिक मतों से पराजित किया. आज दोनों विजयी उम्मीदवार विधानसभा में आयोजित समारोह में शपथ लेंगी.

ये भी पढ़ें- बिहार के मोकामा में अनंत सिंह का जलवा कायम, RJD के टिकट पर पत्नी नीलम देवी की जीत

ये भी पढ़ें- 'छोटे सरकार' को मिला CM नीतीश का साथ, पुरानी अदावत भुलाकर नीलम देवी के लिए करेंगे प्रचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details