बिहार

bihar

Mahagathbandhan Govt One year:: बिहार में कानून का राज..बोले मंत्री जयंत राज- '2024-2025 में BJP का सफाया तय'

By

Published : Aug 14, 2023, 4:28 PM IST

बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में कानून का राज है. नीति आयोग की रिपोर्ट में कई क्षेत्रों में विकास को दर्शाया गया है. महागठबंधन सरकार के एक साल को लेकर बीजेपी के हमले का जयंत राज ने करारा जवाब दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज

पटना:हागठबंधन सरकारके 1 साल पूरा होने पर बीजेपी आक्रामक है. कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं. बीजेपी का कहना है कि महागठबंधन की सरकार में अपराध बढ़ा है. विकास अवरुद्ध है. वहीं बीजेपी पर पलटवार करते हुए जदयू कोटे के लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज का कहना है कि हम लोगों का वादा नौकरी और रोजगार का था. हर रोज विज्ञापन निकाल रहा है. शिक्षक बहाली का विज्ञापन निकल चुका है, प्रक्रिया चल रही है.

पढ़ें- Nitish Janta Darbar : 'सर मेरे पिता की कोरोना काल में मौत हुई.. न अनुदान मिला और न ही अनुकंपा नौकरी..'

बीजेपी पर मंत्री जयंत राज का हमला: महागठबंधन सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए मंत्री जयंत राज ने कहा कि"स्वास्थ्य विभाग और पुलिस बहाली का विज्ञापन निकल चुका है. रोजगार के जो वादे किए गए थे, उसे पूरा करने की दिशा में हम अग्रसर हैं. लोगों को नौकरियां भी मिल रही हैं और विकास का कार्य बहुत तेजी से हो रहा है. लेकिन केंद्र का सहयोग जैसा मिलना चाहिए वैसा नहीं मिल रहा है."

'बीजेपी मुक्त बिहार और देश बनना है':साथ ही उन्होंने कहा कि "नीति आयोग की रिपोर्ट में कई क्षेत्रों में विकास को दर्शाया गया है. मछली का उत्पादन बढ़ा है. दूध का उत्पादन बढ़ा है और गरीबी घटाने वाले राज्यों में बिहार को पहला स्थान मिला है, तो यह बहुत बड़ी बात है. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मजबूती से सरकार चल रही है. आने वाले समय में भाजपा मुक्त राज्य और देश बनाने का काम करेंगे."

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर उठ रहे सवाल पर जवाब: अपराध बढ़ने के बीजेपी के आरोप पर मंत्री जयंत राज ने कहा कि "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में क्राइम नहीं बढ़ सकता है. देश में कोई ऐसा राज्य है जहां क्राइम नहीं होता है, लेकिन बिहार में क्राइम होने पर त्वरित कार्रवाई होती है. मुख्यमंत्री ने न्याय के साथ विकास किया है और यहां कानून का राज है. भाजपा को क्राइम दिख रहा है तो उन्हें 2024 और 2025 में पता चल जाएगा."

मंत्रिमंडल के विस्तार पर जयंत राज का बयान:महागठबंधन में विवाद होने के कारण ही मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो रहा है, इस पर जयंत राज ने कहा कि "मंत्रिमंडल विस्तार हम लोगों का आंतरिक मामला है और यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के क्षेत्राधिकार का मामला है. जब जरूरत होगी तो मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. इसके लिए बीजेपी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. 2024 में भाजपा का बिहार से और देश से सफाया होना तय है. बिहार में महागठबंधन 40 की 40 लोकसभा सीट जीतेगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details