बिहार

bihar

बिहार के कई जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी, गया में तापमान 4.2 डिग्री

By

Published : Dec 22, 2020, 2:21 PM IST

पछुआ हवा की वजह से पूरे प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शीतलहर की चपेट में पूरा बिहार है सोमवार की रात सबसे ठंड की रात थी. गया में 4.2 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंच गया था.

पटना
पूरे बिहार में पड़ रही है कड़ाके की ठंड

पटना: पूरे प्रदेश में इन दिनों शीतलहर जारी है. पछुआ हवा की वजह से ठंड का प्रकोप भी बढ़ा है. राजधानी पटना की बात करें तो 2 दिनों से लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. अगले 48 घंटे तक यही स्थिति बनी रहेगी. मौसम विज्ञान केंद्र ने 24 घंटे तक राज्य के सभी शहरों में कोल्ड डे या कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है.

लगातार तापमान में गिरावट दर्ज
राजधानी पटना की बात करें तो 2 दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिसकी वजह से लोग घरों में रहना पसंद कर रहे हैं. लोगों ने बताया कि जब ठंड लगती है तो वह आग का सहारा लेते हैं. इन दिनों लगातार अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस बताया जा रहा
सोमवार की सुबह से कोहरे का कहर जारी है. जो मंगलवार को भी देखने को मिल सकता है. मौसम की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मंगलवार को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.ऑरेंज अलर्ट का मतलब ठंड की खतरनाक स्थिति बनी हुई है. पटना का न्यूनतम तापमान की बात करें तो 8.2 डिग्री सेल्सियस है तो वहीं अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details