बिहार

bihar

पटना: ट्रैफिक जाम को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में बैठक, बनाई गई रणनीति

By

Published : Nov 25, 2020, 9:24 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 5:47 PM IST

पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने बताया कि पूरे पटना जिले में 28 नवंबर से विभिन्न चौक चौराहे पर जमे अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू किया जाएगा. 28 नवंबर से सड़क पर ट्रैफिक की सुचारू व्यवस्था कायम करने के लिए वाहनों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Patna
Patna

पटना:शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर पटना प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में बैठक की गई. इस बैठक में पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल, आईजी संजय सिंह, डीएम कुमार रवि के साथ पटना ट्रैफिक एसपी सहित कई अन्य अधिकारियों ने पटना शहर को जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर रणनीति बनाई है.

बैठक करते अधिकारी

इस बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने बताया कि पूरे पटना जिले में 28 नवंबर से विभिन्न चौक चौराहे पर जमे अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू किया जाएगा. 28 नवंबर से सड़क पर ट्रैफिक की सुचारू व्यवस्था कायम करने के लिए वाहनों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसके साथ ही ट्राफिक में बाधक बने वाहनों को जब्त कर मोटर वाहन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत विधि सम्मत कार्रवाई करने के भी आदेश जारी किए गए.

देखें रिपोर्ट...

पार्किंग को सॉफ्टवेयर ऐप विकसित करने के आदेश
शहर में पार्किंग की व्यवस्था सुचारू ढंग से करने को लेकर सॉफ्टवेयर एप विकसित करने के आदेश भी इस बैठक के दौरान पटना प्रमंडलीय आयुक्त ने नगर निगम आयुक्त को दिया है. इसके लिए वैसे स्थानों को चिन्हित करने तथा उसकी सूची बनाने के भी आदेश दिए गए हैं, जहां पार्किंग बनाए जाने की संभावना है. इसके साथ ही पटना नगर निगम के आयुक्त को वेडिंग जोन की सीमा गठित करने का निर्देश दिया गया है ताकि जाम की समस्या पैदा ना हो और सड़कों पर ठेला-खोमचा लगाने वाले दुकानदारों को भी सुचारू ढंग से रोजगार मिल सके.

Last Updated :Dec 15, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details