बिहार

bihar

कोरोना के बीच बिहार में आसमानी आफत, वज्रपात में कई लोगों की मौत

By

Published : May 5, 2020, 1:35 PM IST

बिहार में मंगलवार को आसमान से मौत बरसी. वज्रपात के कारण विभिन्‍न जिलों में कई लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग ने पूरे बिहार में हाई अलर्ट जारी किया है.

बिहार में आसमानी आफत
बिहार में आसमानी आफत

पटना: कोरोना कहर के बीच मंगलवार का दिन प्रदेश के लिए काफी अमंगलकारी रहा. दरअसल, बिहार के कई जिले में अहले सुबह से आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो रही है. तेज गरज के साथ हो रही बारिश और ऊपर से वज्रपात के कारण पूरे प्रदेश में कई लोगों की मौत की खबर भी सामने आ रही है. वहीं कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं.

पालीगंज में दो मौत
बारिश और बज्रपात का कहर पटना से सटे पालिगंज में भी देखने को मिला. यहां वज्रपात के कारण दो युवक की झुलस कर घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मृतक दोनों युवक बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के निचे खड़े थे. इसी दौरान वज्रपात हो गया. मृतक युवक दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र के फतेपुर गांव के निवासी हैं.

बाढ़ में एक की मौत
बाढ़ थाना क्षेत्र के सादिकपुर गांव में भी वज्रपात के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना के बाद मृतक के गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

जहानाबाद में एक की मौत 1 घायल
जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड अंतर्गत नेवारी गांव में भी प्राकृति का रौद्र रूप देखने का मिला. यहां भी वज्रपात के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि, दुसरा अन्य गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गया. घायल को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नालंदा में तीन घायल
नालंदा के कादिर विगहा खंधा में वज्रपात के कारण तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. तीनों बच्चे मवेशी चरा रहे थे. घटना के बाद तीनों बच्चे को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया. घटना बिहार थाना क्षेत्र की है.

जमुई में 2 की मौत
जमुई जिले के आबादपुर थाना क्षेत्र में व्रजपात के कारण एक में 24 वर्षीय युवक और एक 14 साल की युवती की मौत हो गई. दोनों मृतक खेत में कृषि कार्य कर रहे थे. जिले के ही लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के कोडबाकुडा गांव में भी व्रजपात के कारण एक युवक की मौत हो गई.

मौसम विभाग ने पहले ही जारी किया था अलर्ट
गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना व्यक्त की थी. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बिहार के कई इलाके में आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details