बिहार

bihar

कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज लेते ही कईयों की खुली लॉटरी, लकी ड्रॉ में मिली स्कूटी और ढेरों ईनाम

By

Published : Nov 28, 2021, 7:33 PM IST

लकी ड्रॉ विजेताओं ने नामों की घोषणा
लकी ड्रॉ विजेताओं ने नामों की घोषणा ()

सेकंड डोज वैक्सीनेशन के लिए लकी ड्रॉ विजेताओं ने नामों की घोषणा (Lucky draw for vaccination second dose Winners) पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कर दी है. लकी डॉ विजेता में प्रथम पुरस्कार के तहत काजल ने स्कूटी जीती है, वहीं कई द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के तहत कई लोगों को टीवी और स्मार्टफोन दिए जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

पटनाःराजधानी पटना के इनकम टैक्स चौराहा स्थित होटल पाटलिपुत्र अशोका में 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच जिले भर में कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने वाले लोगों में से लकी ड्रॉ विजेताओं ने नामों की घोषणा (Lucky Draw winners Name Announced) डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने की. वैक्सीनेशन अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले डिस्ट्रिक्ट इम्यूनाइजेशन ऑफिसर डॉ. एसपी विनायक, सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी और जीविका के प्रभारी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें-CM नीतीश पर जगदानंद सिंह की निजी टिप्पणी, 'बैद्य के बच्चे बताएं.. पुड़िया में पिता ने कितना धन दिया था?'

वहीं, कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने 10 गरीब लोगों को महीने भर का राशन पैकेट भी बांटा. यह कार्यक्रम केयर इंडिया और जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित किया गया था. लकी ड्रा के विजेताओं के नाम की घोषणा के बाद जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि प्रदेश में सेकेंड डोज के लिए लोगों का रिस्पांस कम नजर आ रहा था. ऐसे में लोगों को सेकेंड डोज के वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से इस प्रकार की पहल की शुरुआत की गई.

कोविड वैक्सीन सेकंड डोज लेने वाले लकी ड्रॉ विजेताओं की लिस्ट जारी

डीएम ने कहा कि 6 नवंबर को घोषणा की गई थी कि 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच जो लोग कोरोना टीका का दूसरा डोज कंप्लीट करेंगे उन्हें लकी ड्रा में शामिल किया जाएगा. इसके बाद लकी ड्रॉ के विजेता पुरस्कारों से पुरस्कृत होंगे. इस लकी ड्रा में पटना के पाटलिपुत्र स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में टीके का दूसरा डोज लेने वाली काजल कुमारी को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. इसके तहत उन्हें एक स्कूटी मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- कोरोना टीका: डोर टू डोर कैंपेन में सेकेंड डोज की मांग सबसे ज्यादा, जानें वैक्सीनेशन की स्थिति

इसके अलावा 8 लोगों को द्वितीय पुरस्कार के तहत 32 इंच का एलईडी टीवी मिलेगा. वहीं, तृतीय पुरस्कार के तहत 10 लोगों को सैमसंग एम-52 मोबाइल दिया जाएगा. और अन्य कई लोगों को कंसोलेशन प्राइज के तहत इंडक्शन प्रेशर कुकर दिया जाएगा. लकी ड्रॉ के सभी विजेताओं के नाम की घोषणा कर दी गई है. उनके द्वारा दिए गए संपर्क सूत्र पर उन्हें निमंत्रण दिया जाएगा. और 4 दिसंबर को उन्हें होटल पाटलिपुत्र अशोक में कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कृत किया जाएगा.

जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि 8 नवंबर से 26 नवंबर के बीच 2,62,809 लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज कंप्लीट किया और इन लोगों के बीच सॉफ्टवेयर के माध्यम से लकी ड्रॉ निकाला गया. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में पटना जिला काफी आगे है. इसके लिए वैक्सीनेशन कार्य में लगे सभी पदाधिकारी और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने बताया कि सर्वाधिक वैक्सीनेशन में पटना जिला देशभर में नौवें नंबर पर है.

इसे भी पढ़ें- 6 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य तो हुआ पूरा, लेकिन डबल डोज वैक्सीनेशन में बिहार काफी पीछे

पटना में 81% लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है और 78 फीसदी लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज भी ले लिया है. डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार हॉर्ड इम्यूनिटी के लिए 75 फीसदी आबादी में एंटीबॉडी जरूरी है और वैक्सीनेशन का दायरा पटना में इससे काफी अधिक हो गया है. यह एक अच्छा संकेत है.

जिलाधिकारी ने कहा कि बावजूद इसके कोरोना को लेकर लापरवाह नहीं होना है क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. वह अपील करेंगे कि जिन लोगों ने अपना दूसरा डोज नहीं लिया है, वे समय आने पर निश्चित रूप से दूसरा डोज लें.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details