बिहार

bihar

एक्सप्रेस ट्रेन के बाथरूम में छिपा रखी थी शराब, पटना जंक्शन GRP ने किया बरामद

By

Published : Nov 21, 2021, 10:20 PM IST

पटना जंक्शन से शराब बरामद

पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस के शौचालय से अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना:पटना जंक्शन जीआरपी पोस्ट (Patna Junction GRP Post) के द्वारा विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान प्लेटफार्म संख्या एक खड़ी ट्रेन सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस के S-11 डिब्बे के शौचालय से लावारिस हालत में 34 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद (Liquor recovered) किया है. रविवार को जब यह ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आकर रूकी ही थी कि सर्च टीम ने छापेमारी कर शराब बरामद कर लिया.

इसे भी पढ़ें- बिहार में शराब के लिए दरवाजे तो बंद हैं.. लेकिन खिड़कियां खुली हैःं LJP (R)

180 एमएल की 186 बोतलें बरामद की गई है, जिनपर फॉर सेल इन उत्तर प्रदेश लिखा हुआ है. जीआरपी थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बिहार में शराबबंदी कानून के निर्देश पर चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है. इस दौरान जीआरपी की टीम शाम और रात्रि में आने वाले ट्रेनों में सघन अभियान लगातार चला रही है. जिसका नतीजा है कि आए दिन पटना जंक्शन पर शराब बरामद की जा रही है.

बिहार में शराब लाने के लिए शराब माफिया झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली जैसे राज्यों से आने वाली ट्रेनों का सहारा ले रहे हैं. उन्हें अब भी शराबबंदी का डर नहीं है. इसी का नतीजा है कि लगभगर हर रोज प्रदेश के किसी न किसी हिस्से से शराब की बरामदगी हो रही है.

इसे भी पढ़ें- अब टिकट दलालों की खैर नहीं.. पूर्व मध्य रेल के स्टेशनों पर 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलेगा अभियान

वहीं, आरपीएफ की टीम ने पटना जंक्शन से ही यात्रियों के सामान की चोरी करने वाले शातिर गैंग के एक चोर को तीन कीमती मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है. उसके पास से 35 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं. गिरफ्तार चोर का नाम कुंदन कुमार है, जो पटना के बख्तियारपुर का रहने वाला है. बता दें कि आरपीएफ पोस्ट के द्वारा टीम गठित करके पटना जंक्शन पर लगातार अपराधियों के खिलाफ और टिकट दलालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है.


ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details